राजस्थान

rajasthan

कोटा के रामगंजमंडी में 2 दिनों में 6 कोरोना मरीज आए सामने

By

Published : Aug 11, 2020, 8:03 PM IST

कोटा के रामगंजमंडी में पिछले 2 दिनों में कोरोना पॉजिटिव के 6 मरीज सामने आए है. जिसमें 2 मरीज चेचट, 1 मरीज मोडक में और रामगंजमंडी में 3 मरीज सामने आए है.

कोटा में कोरोना पॉजिटिव,  kota news,  rajasthan news,  etvbharat news,  kota corona updates,  कोटा में कोरोना,  रामगंजमंडी में कोरोना,  कोटा कोरोना अपडेट
6 कोरोना मरीज मिले

कोटा (रामगंजमंडी).जिले के रामगंजमंडी में धीरे-धीरे कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है. क्षेत्र में पिछले 2 दिनों में कोरोना पॉजिटिव के 6 मरीज सामने आए है. जिसमें 2 मरीज चेचट, 1 मरीज मोडक में और रामगंजमंडी में 3 मरीज सामने आए है. वहीं सर्दी जुखाम का इलाज करवाने झालावाड़ हॉस्पिटल गए मां बेटे की कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल दोनों मां-बेटे झालावाड़ हॉस्पिटल में ही भर्ती है.

प्रशासन ने की कोरोना नियमों का पालन करने की अपील

उपखंड अधिकारी चिमनलाल मीणा ने कोरोना क्षेत्र और वहां की स्थिति का जायजा लेकर क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी जॉन घोषित कर दिया. साथ ही ब्लॉक मेडिकल टीम ने आस पड़ोस के निवासियों की स्क्रीनिंग कर सर्वे किया और कोटा मेडिकल कॉलेज से कोरोना रैंडम सैंपलिंग के लिए टीम को बुलाया गया.

पढ़ेंःकोटा में 'अगस्त क्रांति सप्ताह' दौरान 11 सफाईकर्मियों का सम्मान

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि सोमवार को कोटा मेडिकल टीम के आने पर सभी आस पड़ोस के निवासियों के रैंडम सैंपल लिए गए. साथ ही पॉजिटिव आए मरीजों के परिजनों के सैंपल लेते हुए ब्लॉक चिकित्सा टीम और पुलिस जवानों ने क्षेत्र के और लोगों को भी सैंपल देने के लिए प्रेरित भी किया.

चेचट में बढ़ता जा रहा है कोरोना आंकडा-

चेचट में एक और व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया. चेचट में शुक्रवार को युवक अपनी सर्दी जुकाम का इलाज करवाने झालावाड़ अस्पताल गया था, जहां उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और शनिवार को संपर्क में आने वाले 60 लोगों के सैंपल लिए गए. जिसमें सभी की जांच की गई तो एक व्यक्ति और कोरोना पॉजिटिव आया है. जिसे एंबुलेंस से कोटा अस्पताल में भेज दिया गया.

पढ़ेंःकोटा में रिकॉर्ड 302 नए कोरोना पॉजिटिव आए सामने

मंगलवार को रामगंजमंडी से तहसीलदार भरत सिंह राठौड़, नायब तहसीलदार पटवारी ने चेचट का दौरा किया. चेचट थानाअधिकारी देशराज गुर्जर ने अनाउंसमेंट करके दुकानदारों से कोविड-19 गाइडलाइन की पालना करने की अपील की. वहीं प्रशासन ने बिना मास्क लगाए बैठे दुकानदारों का चालान भी बनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details