राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा में 10 हजार लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर वोट की अपील की..बना विश्व रिकार्ड

कोटा जिला प्रशासन ने शुक्रवार सुबह मतदान जागरूकता रैली का आयोजन किया. जिसमें 10 हजार लोगों ने पीले बैलून के साथ मानव श्रृंखला बनाकर वोट की अपील की.

By

Published : Apr 26, 2019, 10:55 AM IST

मतदान जागरूकता के लिए बनाई मानव श्रृंखला

कोटा. जिला प्रशासन ने मतदान जागरूकता के लिए अनोखा तरीका आजमाया जो एक विश्व रिकार्ड बन गया. शहर में 10 हजार लोगों ने बैलून के साथ मानव श्रृंखला बनाकर वोट की अपील की.

इसके लिए शुक्रवार सुबह पांच बजे से ही उम्मेद स्टेडियम में लोगों की रेलमपेल शुरू हो गई थी. सुबह 7 बजे एक साथ हवा में गुब्बारे छोड़ मतदान जागरूकता का संदेश दिया गया. पीले रंग के गुब्बारों से पूरा आसमान भर गया. जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि समाज के सभी संगठन देश के सबसे बड़े महापर्व के लिए मतदान जागरूकता कार्यक्रम में भागीदार बन कर लोकतंत्र की मजबूती के लिए आगे आना चाहिए.रैली महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम से शुरू होकर बाराहदरी, सरोवर रोड, गीता रोड, सूरजपोल, पाटनपोल, साईं बाबा मंदिर, एलिवेटेड रोड, किशोरपुरा थाना से सीएडी होते हुए आरएसी मैदान के पास अमर निवास पर संपन्न हुई.

मतदान जागरूकता के लिए बनाई मानव श्रृंखला


मतदान जागरूकता के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में सरकारी विभाग के कार्मिक, सामाजिक व धार्मिक संगठन के लोग, निजी स्वयंसेवी संस्थाओं के लोग, व्यापारिक संगठन शामिल हुए. इसके साथ ही नर्सिंग कॉलेज, स्कूल और कोचिंग के बच्चे भी इनमें शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details