राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

MBS अस्पताल में पर्ची बनाने के लिए लगा सॉफ्टवेयर मरीजों के लिए बना मुसीबत

कोटा के एमबीएस अस्पताल में नया सॉफ्टवेयर एकीकृत अस्पताल प्रबंधन प्रणाली (IHMS) से पर्चियां काटी जा रही हैं. ऐसे में सर्वर ठीक से काम नहीं करने के कारण मरीजों की लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई. इस वजह से उन लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

MBS अस्पताल में पर्ची बनाने के लिए लगा IHMS सॉफ्टवेयर मरीजों के लिए बना मुसीबत

By

Published : Jul 18, 2019, 5:10 PM IST

कोटा.एमबीएस अस्पताल में मरीजो की जांच पर्चियों के लिए नए सॉफ्टवेयर के तहत जांच पर्चियां बनाई जा रही थी. लेकिन ये सॉफ्टवेयर ठीक से कार्य नहीं करने के कारण मरीजों को कई घंटों तक लाइन में खड़े रहना पड़ा. वहीं कई मरीज थक हार कर फर्स पर बैठ गए. बाद में वहां लगे सविंदा कर्मियों ने हाथ से ही पर्चियां बनाकर मरीजों देनी शुरू की.

MBS अस्पताल में पर्ची बनाने के लिए लगा IHMS सॉफ्टवेयर मरीजों के लिए बना मुसीबत

वहीं सविंदा कर्मचारी देवेश ने बताया कि IHMS का जो सॉफ्टवेयर दिया गया है. इसमें अचानक से नेट बंद हो गया. इसकी शिकायत करने पर बताया कि इसको दुरुस्त करने में करीब एक से दो घंटे लगेंगे. इसके बाद मरीजों की परेशानियों को देखते हुए हाथ से ही पर्चियां बनाई जा रही हैं.

एमबीएस अस्पताल में पर्चियों के लिए नया सॉफ्टवेयर मरीजों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. पर्चियां बनवाने में लंबे समय तक इंतजार करना पड़ रहा है. इस ओर अस्पताल कोई ध्यान नहीं दे रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details