राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

किन्नर समाज की निशुल्क धार्मिक यात्रा हुई रवाना

किन्नर समाज की निशुल्क धार्मिक यात्रा हुई रवाना. 20 से अधिक बसों में करीब 1500 श्रद्धालु हुए रवाना. श्रद्धालु बाबा रामदेव सहित कई धार्मिक स्थलों का करेंगे दर्शन. किन्नर समाज अध्यक्ष ताराबाई द्वारा की गई इस पहल से हाड़ौती के साथ ही मध्यप्रदेश के श्रद्धालुओं को मिला यात्रा का लाभ.

By

Published : May 13, 2019, 11:53 PM IST

किन्नर समाज की अध्यक्ष ताराबाई किन्नर

कोटा. बाबा रामदेव सहित राजस्थान के कई धार्मिक स्थलों का दर्शन करने के लिए सोमवार को करीब 1500 श्रद्धालुओं का जत्था रवाना हुआ. हर साल की तरह इस साल भी किन्नर समाज की अध्यक्ष ताराबाई किन्नर की ओर से श्रद्धालुओं को निशुल्क धार्मिक यात्रा करवाई जा रही है.

किन्नर समाज की निशुल्क धार्मिक यात्रा हुई रवाना

इस धार्मिक यात्रा में हाड़ौती संभाग सहित दूसरे प्रदेशों से करीब 1500 श्रद्धालु शामिल हैं. इनको बाबा रामदेव सहित कई धार्मिक स्थलों के दर्शनों का लाभ मिलेगा. ऐसे में श्रद्धालुओं को यात्रा कराने के लिए 20 से अधिक बसों की व्यवस्था की गई है.

ये बसें श्रद्धालुओं को सांवरिया सेठ, कपासन स्थित शनि महाराज मंदिर, बांदनवाड़ा, ओम बन्ना का मंदिर होते हुए रामदेव मंदिर पहुंचेगी. उसके बाद वापसी में ये सभी श्रद्धालु ओसिया माता, पुष्कर, खाटूश्यामजी, चौथमाता मंदिर होते हुए कोटा पहुंचेंगे. यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के रहने और खाने की पूरी व्यवस्था निशुल्क है. इसका पूरा खर्चा ताराबाई किन्नर की ओर से किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details