राजस्थान

rajasthan

सरकारी नौकरी का झांसा देकर हड़पे रुपए, पुलिस के हत्थे चढ़ा होमगार्ड

By

Published : Aug 29, 2019, 11:04 PM IST

सरकारी नौकरी का झांसा देकर रुपए हड़पने के आरोपी फर्जी चिकित्सा विभाग के अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच में आरोपी होमगार्ड का जवान निकला है, जो कोटा के महावीर कॉलोनी का निवासी है.

सरकारी नौकरी का दिया झांसा, Deception of government job

कोटा. शहर की भीमगंज मंडी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सरकारी नौकरी का झांसा देकर रुपए हड़पने के आरोपी फर्जी चिकित्सा विभाग के अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच में आरोपी होमगार्ड का जवान निकला है, जो कोटा के महावीर कॉलोनी का निवासी है. वहीं इस मामले में झांसे में लेने वाला फर्जी रेजिडेंट डॉक्टर अभी फरार है. जिसकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है.

सरकारी नौकरी का झांसा देकर हड़पे रुपए

भीमगंज मंडी थानाधिकारी हर्षराज सिंह खरेड़ा ने बताया कि केशवपुरा निवासी मोहन लाल यादव ने रिपोर्ट दी थी कि एक व्यक्ति बनवारी यादव अपने को एमबीएस अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर बताता है और डडवाड़ा में किराए के मकान में रहता था. उसने अपने परिचित को जयपुर में स्वास्थ्य विभाग में बड़ा अधिकारी बताया और मुझे एमबीएस अस्पताल में एलडीसी के पद पर दोनों बेटों की सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया.

पढ़ें-बीएसएफ धावक गोवाराम ने चीन में जीते पांच पदक, सांचौर पहुंचने पर भव्य स्वागत

इसकी एवज में 85 हजार रुपए हड़प लिए हैं. पैसे लेने के बाद से ही आरोपी मकान खाली कर कर फरार है और उसका मोबाइल भी बंद है. पीड़ित ने बनवारी को जब पैसे दिए थे उस समय का एक फोटो भी पुलिस को उपलब्ध करवाया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है. वहीं फोटो के जरिए आरोपियों की तलाश शुरू की गई जिसमें सामने आया कि जयपुर से स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी बनने वाला युवक कोटा के ही रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र के महावीर कॉलोनी निवासी विक्रम मीणा है, जो कि होमगार्ड का जवान भी है. ऐसे में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. वहीं बनवारी जो कि फर्जी रेजिडेंट डॉक्टर बना था, उसकी तलाश शुरू जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details