राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 23, 2020, 1:41 PM IST

ETV Bharat / state

भूख हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मियों की बिगड़ी तबियत, प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रेफर

कोटा के सांगोद में भूख हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मियों में से एक की हालत बिगड़ गई है. कर्मचारी को प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रेफर किया गया है.

कोटा की खबर सांगोद की खबर भूख हड़ताल सफाईकर्मियों की भूख हड़ताल भूख हड़ताल पर बिगड़ी तबियत सफाईकर्मी की तबियत खराब Kota news  News of sangod  hunger strike  Hunger strike by scavengers    Hunger strike worsens
भूख हड़ताल पर बैठे सफाईकर्मियों की बिगड़ी तबियत

सांगोद (कोटा).बीते 8 दिन से सांगोद में उपखंड कार्यालय के बाहर 5 सफाई कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे. मंगलवार को हड़ताल कर रहे एक कर्मचारी की तबियत खराब हो गई, जिस पर सांगोद एसएचओ की तहरीर पर राजकीय काशीपुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी रामचंद्र पारेता चिकित्साकर्मियों के साथ हड़ताल स्थल पहुंचे और हड़ताल कर रहे कर्मचारी की जांच की.

जांच में भूख हड़ताल के कारण एक कर्मचारी में आई कमजोरी के कारण उसको ग्लूकोज की ड्रिप चढ़ाई गई. साथ ही चिकित्सक द्वारा कर्मचारियों को स्वस्थ रहने के लिए खाना खाने सलाह दी गई थी. लेकिन देर शाम तक कर्मचारी द्वारा खाना न खाने के कारण तबियत और बिगड़ गई. साथ ही अन्य एक कर्मचारी की तबियत भी शाम होते-होते बिगड़ गई, जिस पर चिकित्सा प्रभारी रामचंद्र पारेता द्वारा दोनों कर्मियों को कोटा रेफर किया गया.

यह भी पढ़ें:कोटा: धोरा बंद करने वालों के खिलाफ कनवास SDM ने की कार्रवाई

साथ ही बताया कि 8 दिनों से भूखे रहने के कारण कर्मचारियों का ब्लड प्रेशर भी कम हो गया है. साथ ही पेशाब करने में भी परेशानी हो रही है. चूकि वर्तमान में एम्बुलेंस कोरोना मरीजों के परिवहन में व्यस्त है. इसलिए विभाग द्वारा दोनों कर्मचारियों को रात 9 बजे सांगोद तहसीलदार की गाड़ी से कोटा रेफर किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details