राजस्थान

rajasthan

पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने कांग्रेस सरकार पर जमकर साधा निशाना

By

Published : Dec 16, 2019, 2:37 AM IST

कोटा के सांगोद के पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने रविवार को प्रेसवार्ता कर वर्तमान कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है. नागर ने कहा कि कांग्रेस को सत्ता में आए 1 साल हो गया है, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने जनता की भलाई का कोई काम नहीं किया है.

Hiralal Nagar Target Congress, कोटा न्यूज
पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने कांग्रेस सरकार पर जमकर साधा निशाना

सांगोद (कोटा).जिले के सांगोद पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने रविवार को प्रेस वार्ता कर वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार को सत्ता में आए हुए पूरा 1 वर्ष हो गया है, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने जनता की भलाई का कोई कार्य अभी तक नहीं किया है. इसके विपरीत सरकार लोगों को परेशान करने का कार्य कर रही है.

पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने कांग्रेस सरकार पर जमकर साधा निशाना

हीरालाल नागर ने कहा कि सरकार ने किसानों एवं बेरोजगार युवाओं से छल कपट करके सत्ता हासिल की है. कांग्रेस ने चुनाव के समय किसानों से कर्जा माफ करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ नहीं हुआ है. वहीं बेरोजगार युवाओं से भी कांग्रेस ने चुनाव के समय रोजगार दिलाने और बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, लेकिन सरकार के 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी कांग्रेस अपने वादे पूरे करने में असफल साबित हुई है.

हीरालाल ने कहा कि भाजपा सरकार के समय सांगोद विधानसभा में एक दर्जन से अधिक सड़कों को स्वीकृत कराते हुए वित्त पोषित कर टेंडर करा दिए गए थे, लेकिन सरकार बदलने के बाद स्थानीय विधायक आज तक एक भी सड़क के कार्य को चालू नहीं करा पाए. इसके विपरीत दीगोद से निमोदा की सड़क हो या विनोदखुर्द से मंडाप की सड़क का काम जो भाजपा सरकार में चल रहा था उसको कांग्रेस सरकार ने रोकने का काम किया है.

पढ़ें- प्रदेश में पंचायती राज चुनाव लड़ेगी आरएलपी : हनुमान बेनीवाल

पूर्व विधायक नागर ने विधायक भरत सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि विगत 1 वर्ष में स्थानीय विधायक ने कोई काम नहीं किया. अगर कोई काम किया है तो सिर्फ सरपंचों की जांच कराने एवं कर्मचारियों का ट्रांसफर कराने का काम किया है. जबकि इनकी नाक के नीचे इन्हीं के जिला प्रमुख ने 5 साल तक जिला परिषद की पंचायत राज संस्थाओं में विकास कार्यों के नाम पर जो भ्रष्टाचार किया है, वह जनता जानती है. जिले के जिला प्रमुख एवं उनके पीए भ्रष्टाचार के आरोप में लिप्त हैं, लेकिन विधायक मौन हैं.

कांग्रेस सरकार कर रही है किसानों को परेशान

नागर ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों को परेशान करने का काम कर रही है. किसान सरकारी मशीनरी से पूरी तरह त्रस्त है. एक तरफ तो किसान अतिवृष्टि की मार से उबर भी नहीं पा रहे, वहीं बिजली विभाग के कारिंदे किसानों के खेतों से ट्रांसफॉर्मर उठा रहे हैं. किसानों की एक से 2 लाख तक की वीसीआर भरी जा रही है. किसान आधा पैसा जमा कराने को तैयार हैं, लेकिन स्थानीय अभियंता पैसा जमा नहीं कर रहे हैं. अब तो बिजली विभाग के अधिकारी घरों के कनेक्शन में भी वीसीआर भरने लग गए हैं. आमजन के बीच में कांग्रेस ने अराजकता का माहौल खड़ा कर दिया है.

कांग्रेस सरकार ने आमजन पर डाला टोल का भार

पूर्व विधायक नागर ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने राजस्थान में स्टेट हाइवे के टोलों को आमजन के लिए टोल मुक्त किया था. लेकिन आज कांग्रेस ने आम जनता पर टोल का बोझ डाल दिया. स्थानीय विधायक कोटा बारा व हैंगिंग ब्रिज के टोल की बात करते हैं. मैं विधायक को बताना चाहता हूं कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ही कोटा की जनता को हैंगिंग ब्रिज के टोल से टोल मुक्त करवाया है और केंद्रीय मंत्री से मिलकर कोटा-बारा रोड के लिए 200 करोड़ रुपए स्वीकृत कराई है. लेकिन कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण आज तक भी कोटा-बारां रोड का कार्य शुरू नहीं हो सका है.

जनाधार पर साधा निशाना

नागर ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस भाजपा सरकार ने भामाशाह कार्ड योजना लागू कर गांव के गरीब मजदूर लोगों को निशुल्क इलाज देने का कार्य किया है, उसे आज कांग्रेस की सरकार राजस्थान की जनता पर 40 करोड़ रुपयों का अतिरिक्त भार देकर जनाधार योजना लागू कर रही है. एक तरफ तो सरकार का बजट का रोना रो रही है और दूसरी तरफ जनाधार योजना के नाम पर करोड़ों रुपए पानी में बहाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details