राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Fire in Kota: मोबाइल उपकरण की दुकान में आग, लाखों के कैश समेत पूरी दुकान जलकर खाक

शहर के रावतभाटा रोड गुमानपुरा में एक मोबाइल उपकरण और एसेसरीज की दुकान पर भीषण आग लगने से नगदी और लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया (Fire in Kota). दो दमकल ने इस आग पर काबू पाया. आग की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है.

By

Published : Nov 4, 2022, 9:49 AM IST

Fire in Kota
लाखों के कैश समेत पूरी दुकान जलकर खाक

कोटा.कोटा शहर के रावतभाटा रोड पर एक मोबाइल उपकरण व एसेसरीज की दुकान में भीषण आग लग गई. जिससे दुकान पूरी तरह से जलकर खाक हो गई. अग्निशमन की गाड़ियों ने आग जाकर तो बुझा दी, लेकिन तब तक पूरा माल जलकर खाक हो गया था (Fire in Kota). दुकान मालिक के अनुसार करीब 50 लाख का माल के अलावा चार लाख रुपए कैश भी उनकी दुकान में रखे थे. वो भी आग में जलकर खाक हो गए.

आग की भयावहता को देख अंदाजा लगाया जा रहा है कि संभवत दुकान में आग सुबह 4:00 बजे के आसपास लगी होगी, लेकिन उसकी जानकारी उजाला होने पर चौकीदार को 5:45 बजे के आसपास मिली. इसके चलते भीतर ही भीतर पूरी दुकान जलकर खाक हो गई.

कोटा नगर निगम उत्तर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि सुबह 5:45 बजे आग लगने की सूचना फायर कंट्रोल रूम पर आई थी. जिसके बाद टीम को मौके पर भेज दिया, पहली दमकल 6:00 बजे और दूसरी 6:15 बजे पहुंच गई थी. दोनों ने आग पर काबू पाया, लेकिन दुकान में अंदर पूरी तरह से सामान जल गया. इसमें शॉर्ट सर्किट से ही आग लगने सामने आ रहा है.

पढ़ें-कोटा में पटाखों से कई जगह पर लगी आग, दमकलकर्मियों की सतर्कता के चलते नहीं घटी कोई अप्रिय घटना

व्यास के अनुसार 3 मंजिला मकान में आग लगी थी, लेकिन केवल फैली नहीं, इससे आसपास की दुकानों तक आग नहीं पहुंच पाई. गुमानपुरा टीचर्स कॉलोनी में रहने वाले दुकान मालिक अभिमन्यु सिंह ने बताया कि शिव शक्ति मोबाइल पॉइंट के नाम से उनकी दुकान थी. सुबह चौकीदार ने उन्हें आग लगने की सूचना दी. उनके मुताबिक दुकान में रखे मोबाइल की कोंबो रिपेयर, बैटरी चार्जर, मोबाइल और ऐसेसरीज के साथ नकदी भी जल कर खाक हो गए. उन्होंने बताया कि जब सुबह सूचना पर पहुंचे तब वायरिंग में आग लगी हुई थी. यह वायरिंग भी सीसीटीवी कैमरे की थी, जिसे मॉनिटरिंग के लिए लगाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details