राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा में चार दिन बाद निगम और अग्निशमन विभाग के संविदा कर्मियों में बनी बात....काम पर लौटे

चार दिनों से हड़ताल पर बैठे कोटा नगर निगम के अग्निशमन विभाग और आपदा प्रबंधन में तैनात संविदा कर्मचारी अब काम पर लौट आए हैं. निगम की ओर से उनकी मांगों को लेकर पूरा करने का आश्वासन दिया गया है.

By

Published : May 11, 2019, 12:20 PM IST

सविंदा कर्मियों की हड़ताल हुई खत्म

कोटा. नगर निगम में अग्निशमन विभाग व आपदा प्रबंधन में तैनात संविदा कर्मियों ने वेतन ना मिलने पर पिछले चार दिनों से कार्य का बहिष्कार किया हुआ था. निगम से आश्वासन मिलने के बाद सहमति बनी और इसके बाद कर्मचारी कार्य पर लौट आए.

वेतन की मांग को लेकर शनिवार को सभी प्रदर्शनकारी कर्मचारी नगर निगम आयुक्त नरेंद्र गुप्ता से मिले. इस दौरान अग्नि शमन अधिकारी व आपदा प्रबंधन समिति के चेयरमैन अतुल कोशल भी साथ थे. बातचीत के दौरान संविदा कर्मियों को प्राथमिक भुगतान के तौर पर 10 हजार रूपये देने की बात पर चर्चा हुई. जिस पर सहमति भी बनी लेकिन कर्मचारियों में सहमति को लेकर संशय बना हुआ था.

सविंदा कर्मियों की हड़ताल हुई खत्म

कर्मचारी अपना बकाया भुगतान और ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते रहें. वहीं नगर निगम आयुक्त नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि कर्मचारियों का मामला सामने आया था जिसे हल कर लिया गया है और कर्मचारियों से वार्ता कर उन्हें कार्य करने के लिए सहमत कर लिया गया है. अब भुगतान करने की नई तरीका विचार किया जा रहा है. कर्मचारी आश्वासन के बाद काम पर लोट आए, लेकिन उन्होंने चेतावनी दी है कि 2- 3 दिन में भुगतान नहीं हुआ तो वे वापस हड़ताल पर चले जायेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details