राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बड़ा हदसा टला: पेट्रोल पंप पर लगी आग, मौजूद कर्मियों ने बुझाया

कोटा में सोमवार को दोपहर 2 बजे टैंक के पास की वायरिंग में स्पार्क हो गया. जिसके कारण आग लग गई और ये आग टैंक तक फैल गई. आग लगते ही मौजूद कार्मिकों ने इसकी सूचना तुरंत नगर निगम के अग्निशमन विभाग के दमकल को दी. उसके बाद कार्मिक, वहां पर रखे फायर सेफ्टी उपकरणों से आग बुझाने में लग गए. उन्होंने चंद मिनटों में ही आग पर काबू पा लिया.

By

Published : Dec 23, 2019, 5:53 PM IST

जवाहर नगर स्थित पेट्रोल पंप, kota latest news
कोटा के पेट्रोल पंप पर लगी आग

कोटा.शहर के जवाहर नगर स्थित पेट्रोल पंप पर सोमवार की दोपहर अचानक टैंक के नजदीक स्पार्क होकर आग लग गई. जिससे पूरे पेट्रोल पंप पर अफरा-तफरी मच गई. हालांकि वहां मौजूद कार्मिकों ने आग पर तुरंत फायर सेफ्टी उपकरणों का उपयोग करते हुए काबू पा लिया. जिससे बड़ा नुकसान नहीं हुआ. अगर पेट्रोल पंप के कार्मिक समय रहते आग पर काबू नहीं पाते तो बड़ा हादसा हो जाता है, जिसकी चपेट में आस-पास की कई बिल्डिंग आ सकती थी.

कोटा के पेट्रोल पंप पर लगी आग

जानकारी के अनुसार जवाहर नगर पेट्रोल पंप पर दोपहर 2 बजे अचानक टैंक के पास की वायरिंग में स्पार्क होने से आग लग गई और यह आग टैंक तक फैल गई. आग लगते ही मौजूदा कार्मिकों ने इसकी सूचना तुरंत नगर निगम के अग्निशमन विभाग के दमकल को दी.

वहीं, कार्मिक तुरंत पेट्रोल पंप रखे फायर सेफ्टी उपकरणों से आग बुझाने में लग गए. उन्होंने चंद मिनटों में ही आग पर काबू पा लिया. हालांकि आग लगने से पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने आए लोगों में अफरा-तफरी मच गई. साथ ही आस-पास की बिल्डिंगों में भी आग लगने की दहशत फैल गई.

पढ़ें-शराबी ने मामूली सी बात पर सास, पत्नी और साली को चाकू से मारकर किया घायल

इस दौरान निजी कोचिंग संस्थान से फायर सेफ्टी से जुड़े लोग पेट्रोल पंप पर पहुंचे और उन्होंने भी आग बुझाने में मदद की. आग बुझाने के बाद श्रीनाथपुरम और सब्जी मंडी अग्निशमन केंद्र से दो दमकल भी मौके पर पहुंची. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उन्होंने पेट्रोल पंप कर्मियों से आग लगने के कारणों के बारे में पड़ताल शुरू की है.

हालांकि गनीमत रही कि आग पर पेट्रोल पंप कर्मियों ने तुरंत काबू पा लिया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. यह कोचिंग और रिहायशी एरिया होने के चलते सैकड़ों की संख्या में आस-पास हॉस्टल है. इस पेट्रोल पंप के पीछे एक निजी कोचिंग संस्थान चलता है. जहां पर देश भर से आए हुए हजारों बच्चे पढ़ते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details