राजस्थान

rajasthan

कोटा: इटावा में किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में निकाली विशाल ट्रैक्टर रैली

By

Published : Mar 1, 2021, 6:08 PM IST

कोटा जिले के इटावा नगर में सोमवार को अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले कृषि कानूनों के विरोध में विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया. इस दौरान एसडीएम रामअवतार बरनाला को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया. वहीं, किसान नेता दुलीचन्द बोरदा ने बताया कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती है, तब तक किसानों का आक्रोश जारी रहेगा.

etawah kota news, कोटा में ट्रैक्टर रैली
कोटा के इटावा में किसानों ने निकाली विशाल ट्रैक्टर रैली

इटावा (कोटा).जिले के इटावा नगर में सोमवार को अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले कृषि कानूनों के विरोध में विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया. इटावा के नवीन बस स्टैंड से शुरू हुई ये ट्रैक्टर रैली मुख्य बाजार होते हुए खातोली रोड बाईपास होकर एसडीएम कार्यालय पर पहुंची, जहां पर एसडीएम रामअवतार बरनाला को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया.

कोटा के इटावा में किसानों ने निकाली विशाल ट्रैक्टर रैली

पढ़ें:भरतपुर में बीडीओ ने किया कार्य बहिष्कार, ज्ञापन सौंपकर पदोन्नति देने या फिर इच्छामृत्यु की अनुमति देने की मांग

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में जगह-जगह धरना प्रदर्शन चल रहा है. उसी क्रम में सोमवार को अखिल भारतीय किसान सभा और संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में इटावा में विशाल रैली का आयोजन कर ट्रैक्टर रैली निकाली गई. इस ट्रैक्टर रैली में भाग लेने के लिए उपखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों से बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंचे.

पढ़ें:जयपुर: वेंडिंग जोन नहीं बनने के चलते पहचान पत्र वाले स्ट्रीट वेंडर्स पर हो जाती है कार्रवाई, अब तक पहचान पत्र भी नहीं किए गए वितरित

किसान नेता दुलीचन्द बोरदा ने बताया कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती है, तब तक किसानों का आक्रोश जारी रहेगा. इस आक्रोश रैली में सैंकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर नजर आए. वहीं, नगर में जाम के हालातों से निपटने और यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन ने भी चाक-चौबंद इंतजाम किए. इटावा एसएचओ बजरंगलाल मीणा के नेतृव में बड़ी संख्या में पुलिस जवान तैनात रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details