राजस्थान

rajasthan

बड़ा हादसा टलाः डिब्बों को छोड़ 200 मीटर आगे चला गया ट्रेन का इंजन, देखें वीडियो

By

Published : Feb 15, 2020, 11:14 PM IST

कोटा में दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर बड़ा हादसा होते-होते टल गया. कोटा-देहरादून को जाने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन कापरेन स्टेशन के नजदीक डिब्बों को छोड़ करीब 200 मीटर तक दौड़ता रहा. इसी बीच लोको पायलट ने इंजन को रोका.

indian railway news kota, कोटा में रेल हादसा टला
200 मीटर आगे चला गया ट्रेन का इंजन

कोटा.शनिवार को दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर बड़ा हादसा होते-होते टला. कोटा से देहरादून को जाने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन कापरेन स्टेशन के पास पूरी ट्रेन के डिब्बों को छोडकर करीब 200 मीटर आगे तक चला गया. पता लगने पर लोको पायलट ने इंजन को रोका. रेलवे प्रशासन को घटना की सूचना दी. घटना के बाद कोटा रेलवे प्रशासन का आपातकालीन दस्ता मौके पर पहुंचा और इंजन के साथ ट्रेन के डिब्बों को जोडने में जुटा रहा. इससे कई यात्री गाडियों के प्रभावित होने की सूचना भी है. क्योंकि दिल्ली की ओर जाने वाली लाइन पर यह ट्रेन इंजन और डिब्बों के अलग होने से खड़ी हो गई थी.

200 मीटर आगे चला गया ट्रेन का इंजन

पढ़ें- जयपुर: पटाखा की दुकान में लगी आग, 12 दुकानों को लिया चपेट में, मची अफरा-तफरी

वहीं हादसें से रेल यात्री काफी परेशान हो रहे थे. बाद में शाम 7 बजे ट्रेन के इंजन और डिब्बों को आपस में रेलवे के तकनीकी कार्मिकों और इंजीनियरों ने जोड़ा, उसके बाद यह ट्रेन देहरादून के लिए रवाना की गई. बता दें कि शनिवार शाम 5.55 बजे कोटा से देहरादून को जाने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस ट्रेन कोटा स्टेशन से देहरादून के लिए निकली थी, लेकिन कापरेन स्टेशन के पास पहुंचने पर यह हादसा हो गया. रेलवे के सूत्रों की माने तो इंजन और डिब्बों को जोडने वाली कपलिंग टूटने से यह हादसा हुआ है, हालांकि इस हादसें में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details