राजस्थान

rajasthan

संभागीय आयुक्त ने लिया नहरी तंत्र का जायजा अंतिम छोर में पानी पहुंचाने के दिये निर्देश

By

Published : Feb 3, 2021, 6:13 PM IST

संभागीय आयुक्त ने बुधवार को कोटा के इटावा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और नहरी पानी की समस्या से जूझ रहे किसानों को सुविधा पहुंचाने के निर्देश भी दिए.

discuss the problem of canal water,
कोटा संभागीय आयुक्त का इटावा दौरा

इटावा (कोटा). संभागीय आयुक्त केसी मीणा इटावा दौरे पर पहुंचे और अधिकारियों के साथ तमाम मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने बदहाल नहरी तंत्र को लेकर सीएडी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की. नहरों की व्यवस्था में सुधार को लेकर भी उन्होंने चर्चा की. नहरी पानी की समस्याओं से जूझ रहे किसानों को राहत पहुंचाने के निर्देश भी दिए.

कोटा संभाग आयुक्त कैलाश चंद मीणा ने इटावा पहुंचकर इटावा के कृषि मंडी कार्यालय में अधिकारियों के साथ चर्चा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि नहरों के अंतिम छोर में पानी पहुंचाने की कवायद में जुट जाएं. इस दौरान संभाग आयुक्त कैलाश चंद्र मीणा ने नहरी तंत्र का भी जायजा लिया और नहरों की बदहाल हालत व नहरों में कम मात्रा में चल रहे जल प्रवाह को लेकर भी नाराजगी जताई और नहरी तंत्र की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

पढ़ें:बाड़मेरः SBI बैंक के एटीएम से 75 लाख रुपए का घोटाला, जांच में जुटी पुलिस

इस दौरान संभागीय आयुक्त ने कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान कर नहरों के अंतिम छोर में नहरी पानी पहुंचाना हमारी पहली प्राथमिकता है और इस प्राथमिकता को लेकर अधिकारी अपने काम में जुट जाएं. इस दौरान उनके साथ इटावा के एसडीएम रामावतार बरनाला, डीएसपी विजय शंकर शर्मा व सीएडी विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details