राजस्थान

rajasthan

कोटा में कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

By

Published : Nov 30, 2020, 2:08 PM IST

कोटा में सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने धार्मिक आस्था की चंबल नदी में पवित्र स्नान करते हुए आस्था की डुबकी लगाई. इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि आने वाला समय सभी जनमानस के लिए सुख-समृद्धि और खुशहाली वाला हो.

कोटा न्यूज, राजस्थान न्यूज, kota news, rajasthan news
कार्तिक पूर्णिमा पर भक्तों ने किया स्नान

कोटा.जिले के चंबल नदी पर सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने चंबल नदी में पवित्र स्नान करते हुए आस्था की डुबकी लगाई. ऐसे में श्रद्धालुओं ने स्नान करके ईश्वर से प्रार्थना की है कि आने वाला समय सभी जनमानस के लिए सुख-समृद्धि और खुशहाली से भरा हो.

कार्तिक पूर्णिमा पर भक्तों ने किया स्नान

हालांकि कई श्रद्धालुओं ने कार्तिक पूर्णिमा पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर पर रहकर ही पवित्र स्नान किया है. इसके साथ ही कार्तिक पूर्णिमा का पर्व बहुत धार्मिक आस्था के साथ मनाया गया है. पिछले एक महीने से कार्तिक स्नान करने वाले भक्तों ने कोटा रावतभाटा रोड स्थित भीतरिया कुंड पहुंचकर चंबल नदी में पवित्र डुबकी लगाई.

बता दें कि भीतरिया कुंड पर तड़के से लेकर लगातार श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है. इसके साथ ही बड़ी संख्या में महिलाएं चंबल नदी में आस्था की डुबकी लगाते हुए नजर आए. उसके बाद भक्तों ने आवंला व पीपल व्रक्ष की ईश्वरी स्वरूप में पूजा की.

पढ़ें:पंचायत चुनाव को लेकर कटारिया का बांसवाड़ा दौरा, जनसभा में गहलोत सरकार पर जमकर बरसे

बता दें कि जिले के भीतरिया कुंड के अलावा कंसुआ शिव धाम, रंगपुर गांव चंबल नदी के किनारे भी लोगों ने सोमवार को चंबल नदी में पवित्र स्नान करते हुए आस्था की डुबकी लगाई. इस मौके पर भीतरिया कुंड पर पूजा-सामग्री, फूल-मालाएं बेचने की दुकानें भी सजी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details