राजस्थान

rajasthan

कोटा: रामगंजमंडी में अधेड़ की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, परिवार के लिए जांच सैंपल

By

Published : Jun 13, 2020, 5:20 PM IST

कोटा के सुकेत थाना क्षेत्र के काल्याकुई का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. जिसके बाद एसएचओ मोहन सिंह काल्याकुई पहुंचे और उन्‍होंने गांव के लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया.

jhalawar news,  etvbharat news,  rajasthan news,  corona positive in jhalawar,  rajasthan corona updates, रामगंजमंडी में कोरोना पॉजिटिव
अधेड़ निकला कोरोना पॉजिटिव

रामगंजमंडी (कोटा).जिले के सुकेत थाना क्षेत्र के काल्याकुई का 45 वर्षीय अधेड़ कोरोना पॉजिटिव मिला है. पॉजिटिव मिला रोगी डायबिटीज का मरीज है. कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गांव के लोगों के साथ ही प्रशासन भी सर्तक हो गया है.

एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला

कोरोना का पता उस वक्त लगा जब मरीज की तबीयत खराब होने के बाद उसे झालावाड़ के सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसका कोरोना सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट में वो कोरोना संक्रमित निकला. इसके बाद एसएचओ मोहन सिंह काल्याकुई पहुंचकर लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक किया.

पढ़ें-दिल्ली में तैनात RAC जवान कोरोना पॉजिटिव, तीन दिन पहले लौटा था कोटा

बता दें कि कोरोना रिपोर्ट शुक्रवार देर शाम आई थी, जिसके कारण चिकित्सा विभाग की टीम गांव में शनिवार सुबह पहुंची. कुछ चिकित्सा कर्मचारी रात को ही मौके पर रवाना हो गए थे. परिवार के सभी व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. मेडिकल टीम की ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर आरती शर्मा और डॉ. रेखा गौतम मौके पर पहुंचे और मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली.

चिकित्सा ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर आरती शर्मा ने बताया कि सुकेत थाना क्षेत्र के काल्याकुई में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है. विभाग द्वारा गांव में स्क्रीनिंग करवाई जा रही है. वहीं इससे पहले बुधवार को भी सातलखेड़ी में एक वृद्धा कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी.

पढ़ें-PMAY कंसल्टेंट रिश्वत प्रकरण में ACB करवाएगी भौतिक सत्यापन, लपेटे में आ सकते हैं कई UIT अधिकारी

इधर, पॉजिटिव मरीजों के परिवार की रैंडम सैंपल लेने के लिए कोटा से टीम को बुलाया गया था. जिसके बाद पॉजिटिव परिवार और उनसे मिलने वाले लगभग 70 व्यक्तियों के सैंपल लेने का कार्य चल रहा है. वहीं चिकित्सा विभाग पूरी सतर्कता से कार्य कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details