राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शरद पूर्णिमा पर बाबा खाटू श्याम भजन संध्या का आयोजन, भजन प्रस्तुतियों पर झूम उठे श्रद्धालु

कोटा के रामगंजमंडी में श्री श्याम कला मंडल द्वारा भजन संध्या का भव्य आयोजन रखा गया. इस भजन संध्या में लोग भक्ति गीतों पर जमकर झूमे. वहीं भजन संध्या में पुलिस प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था रही.

By

Published : Oct 14, 2019, 8:17 AM IST

सांगोद में शरदपूर्णिमा, राज मंदिर लक्ष्मीनाथ जी sangod news, kota news

रामगंजमंडी (कोटा).शरद पूर्णिमा के पावन अवसर पर कस्बे में श्री श्याम कला मंडल द्वारा भजन संध्या का भव्य आयोजन किया गया. इस भजन संध्या में खाटू श्याम का आकर्षक शृंगार किया गया. साथ ही श्रद्धालु भक्ति गीतों पर खूब झूमे. वहीं भक्तों ने खाटू श्यामजी पर पुष्प वर्षा भी की.

रामगंजमंडी में भव्य खाटू श्याम भजन संध्या का आयोजन

भव्य भजन संध्या कार्यक्रम में भजन गायिका मोना मेहता ने बाबा खाटू श्याम के भजनों की अद्भुत प्रस्तुति दी. कृष्ण भजन में शहर सहित कई आसपास के ग्रामीण इलाकों से ग्रामीण उमड़े. श्री श्याम कला मंडल ने अखंड ज्योत जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम रात 9 बजे से आरंभ होकर देर रात तक चला.

यह भी पढे़ं. शेर और शेरनी शहर में घूम रहे खुलेआम, भाजपा विधायक दिलावर ने केंद्रीय मंत्री से लगाई गुहार

इस पर्व पर भक्तजनों ने भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां पर श्रद्धालुओं ने खाटू श्याम पर पुष्पों की वर्षा की. साथ ही भजन गायक खुशाल सिंह राठौड़ और संगीता पाटीदार ने खाटू श्याम के भजनों की प्रस्तुति दी. जिसमें श्रद्धालु झूम उठे. श्री श्याम कला मंडल द्वारा छप्पन भोग प्रसादी का भी आयोजन किया. भजन संध्या में पुलिस प्रशासन की चाक चौबंद रही.

ठाकुर जी को लगाया छप्पन भोग

सांगोद (कोटा).कस्बे में शरदपूर्णिमा पर्व धूमधाम से मनाया गया. मंदिरों में कहीं मधुर भजनों की सरिता बही तो कहीं प्रतिमाओं का धवल वस्त्रों में शृंगार किया गया. साथ ही कहीं फूल-माला में झांकियां सजी तो श्रद्धालुओं ने खीर का प्रसाद पाया. कस्बे में शरद पूर्णिमा के अवसर पर रविवार को मंदिरों में माहौल कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

सांगोद में ठाकुरजी को लगा छप्पन भोग

शरद पूर्णिमा को लेकर यहां मंदिरों में सुबह से ही तैयारियां चलती रही. राज मंदिर लक्ष्मीनाथजी, काले बलदाऊजी, गौरे बलदाऊजी, श्री कल्याण रायजी, मालियों का मंदिर समेत अन्य सभी समाजों के मंदिरों पर लोग ठाकुरजी की प्रतिमा के विशेष शृंगार में जुटे रहे. कई मंदिरों में प्रतिमाओं को मंदिरों से बाहर निकाल चंद्रमा की चांदनी के नीचे फूल-माला से सुशोभित किया गया.

यह भी पढे़ं. कोटा: रामगंजमंडी में 22 स्थानों पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, करीब 8 करोड़ की जमीन हुई मुक्त

मंदिरों में झांकियों के दर्शनों का सिलसिला देर रात तक चलता रहा. साथ ही लक्ष्मीनाथजी के मंदिर पर शरद पूर्णिमा के मौके पर छप्पन भोग की झांकी सजाई गई. भगवान को छप्पन तरीके के व्यंजनों का भोग लगाया गया. मंदिरों में देर रात तक भजनों को सुनने और झांकी देखने लोगों की भीड़ लगी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details