राजस्थान

rajasthan

कोटा में रेलवे ट्रैक से मिट्टी ढहने से मौत का मामला: परिजनों ने रेलवे अधिकारी के खिलाफ दर्ज करवाया मुकदमा

By

Published : May 3, 2021, 8:40 PM IST

कोटा में दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन पर 80 फिट रोड के नजदीक अंडरपास का निर्माण रेलवे ट्रैक के नीचे किया जा रहा है. इस दौरान अचानक रेलवे ट्रैक के नीचे मिट्टी ढह गई. जिसके अंदर दबने से एक मजदूर की मौत हो गई. जिसपर मृतक के परिजनों ने जिले के उद्योग नगर थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई है. जिसमें रेलवे अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है.

kota latest news  rajasthan latest news
कोटा में रेलवे ट्रैक से मिट्टी ढहने से मौत का मामला

कोटा.दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन पर 80 फिट रोड के नजदीक अंडरपास का निर्माण रेलवे ट्रैक के नीचे किया जा रहा है. जहां सोमवार को एक हादसा हो गया. जिसमें रेलवे ट्रैक के नीचे मिट्टी ढह गई. अचानक भरभरा कर गिरी मिट्टी में दबने से एक मजदूर वसीम की मौत हो गई. उसके परिजनों ने उद्योग नगर थाने में एक रिपोर्ट दी है. जिसमें रेलवे अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया गया है.

कोटा में रेलवे ट्रैक से मिट्टी ढहने से मौत का मामला

उद्योग नगर थाना अधिकारी मोहम्मद इब्राहिम का कहना है कि मृतक वसीम के भाई अब्दुल रशीद ने रिपोर्ट दी है कि रेलवे के पीडब्ल्यूआई संजय कुमार ने निर्माण के दौरान लापरवाही से काम करवाया है. जिसके चलते यह हादसा हुआ और उनके भाई की मौत हुई है. ऐसे में पुलिस ने इस संबंध में 304 ए और 288 आईपीसी में प्रकरण दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.

पढ़ें:कोटा : रेलवे अंडरपास के निर्माण के दौरान हादसा, मिट्टी ढहने से 4 मजदूर दबे, 1 की मौत

जबकि दुर्घटना में घायल हुए ने तीनों गैंगमैन शोएब, सद्दाम और सुलेमान का उपचार झालावाड़ रोड स्थित निजी अस्पताल में जारी है. वहीं घटना के बाद डीआरएम पंकज शर्मा पूरे लवाजमा के साथ पहुंचे और घटना स्थल का पूरा जायजा लिया है. साथ ही रेलवे ने इंटरनल जांच भी इस मामले की शुरू कर दी है कि हादसा कैसे हुआ.

पोस्टमार्टम नहीं कराने के लिए किया हंगामा

झालावाड़ रोड स्थित निजी अस्पताल में रेलवे गैंगमैन वसीम की मौत के बाद पुलिस ने शव अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं उद्योग नगर थाना पुलिस ने एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में शव को शिफ्ट करवा दिया. जहांपर पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजनों से तहरीर मांगी गई है. हालांकि परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराने के लिए हंगामा कर दिया. उन्होंने कहा कि वह पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाहते हैं. जिसके बाद काफी देर तक यहां पर हंगामा होता रहा, लेकिन आखिर में पुलिस ने परिजनों को समझा दिया. जिसके बाद में पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए. इसके बाद ही पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details