राजस्थान

rajasthan

कोटाः कनवास SDM की कार्रवाई, 30 बीघा चारागाह भूमि कराई अतिक्रमण मुक्त

By

Published : Jul 7, 2020, 4:11 PM IST

कोटा को सांगोद में कनवास एसडीएम ने 30 बीघा से अधिक चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया है. जानकारी के अनुसार कनवास की रामनगर की तापरियां के पीछे आबादी भूमि से लगी हुई करोड़ों रुपए की चारागाह जमीन है. जिस पर अतिक्रमण हुआ है. नोटिस के बाद भी जमीन खाली नहीं हो रही थी. जिस पर कनवास एसडीएम ने बुलडोजर से अतिक्रमण हटवाया.

सांगोद में अतिक्रमण, Encroachment in sangod
SDM ने कार्रवाई कर 30 बीघा चारागाह भूमि अतिक्रमण मुक्त

सांगोद (कोटा).कनवास क्षेत्र में इन दिनों चारागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई निरंतर जारी है. जिसके तहत प्रशासन ने बुलडोजर की मदद से 30 बीघा से अधिक चारागाह भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया है. कनवास उपखंड अधिकारी राजेश डागा की मौजूदगी में पहुंचे कर्मचारियों ने चारागाह भूमि पर पत्थर डालकर दीवारें बनाई और कृषि भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को नष्ट किया.

जानकारी के अनुसार कनवास की रामनगर की तापरियां के पीछे आबादी भूमि से लगी हुई करोड़ों रुपए की चारागाह जमीन है. जिस जमीन पर अतिक्रमण के लिए पूर्व में भी अतिक्रमणकारियों को कई बार नोटिस जारी किए गए थे. लेकिन अतिक्रमियों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया.

पढ़ेंःशहीद हेमराज मीणा की पत्नी ने विधायक भरत सिंह पर लगाए आरोप...किया ये बड़ा खुलासा

इस पर मौके पर उपखंड अधिकारी के नेतृत्व में कर्मचारियों ने पहुंचकर बुलडोजर की मदद से 30 बीघा भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की. इससे पहले भी उपखंड अधिकारी की ओर से ग्राम पंचायत जालिमपुरा में 150 बीघा चारागाह भूमि के साथ साथ धूलेट, झालरी, और आवां में सरकारी आम रास्ते से अतिक्रमण हटाया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details