राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा: परवन परियोजना के सिंचित क्षेत्र की जानकारी के लिए लगाया कैंप...किसानों को दी परियोजना में शामिल गांवों की जानकारी

कोटा के सांगोद में उपखंड अधिकारी की ओर से परवन परियोजना के तहत सिंचित क्षेत्र की जानकारी के लिए कैंप लगाया गया. इस दौरान कैंप में आए किसानों को नक्शे के आधार पर परवन परियोजना के तहत सिंचित क्षेत्र में शामिल गांव की सभी जानकारी उपलब्ध करायी गयी.

Camp in Kota,  Parvan Project
परवन परियोजना के तहत सिंचित क्षेत्र की जानकारी के लिए कैंप लगाया गया

By

Published : Jan 8, 2021, 11:02 PM IST

सांगोद(कोटा).कनवास उपखंड अधिकारी राजेश डागा ने शुक्रवार को परवन परियोजना के तहत सिंचित क्षेत्र की जानकारी उपलब्घ करवाने के लिए कैंप लगाया. कैंप का आयोजन सांगोद विधायक भरत सिंह और मुख्य अभियंता जल संसाधन विभाग के निर्देश पर लगाया गया. कैंप में आए किसानों और जनप्रतिनिधियों को नक्शे एवं रिकार्ड के आधार पर परवन परियोजना सिंचित क्षेत्र में शामिल गांव की सभी जानकारी उपलब्ध करायी गयी.

इस कैंप में प्रमुख रूप से कनवास उपखंड क्षेत्र की आंवा, खजुरणा, सावनभादौ, जालिमपुरा, बृजल्या, बाछीहेडा, माण्डूहेडा, सारोला, गुंजारा आदि गांव को परवन परियोजना के सिंचित क्षेत्र में शामिल करवाने के लिए कुल 27 आवेदन प्राप्त हुए. जिनका इन्द्राज विभाग के अधिकारियों की ओर से रजिस्टर में दाखिला कर कैंप में आये अधिकतर किसानों को मौके पर ही जानकारी उपलब्ध करवाई गई.

पढ़ें-कोटा नगर निगम: एजेंडे पर सहमत ना होने पर भाजपा पार्षदों का हंगामा, बोर्ड बैठक का किया बहिष्कार

कैंप में विभाग की ओर से अधिशाषी अभियंता परवन भारत रतन गौड, अधीक्षण अभियंता काली सिन्ध बंजरगलाल जाट, मनमोहन सिंह, सहायक अभियंता मय कनिष्ठ अभियंता और जिंदल कम्पनी के प्रतिनिधि मौजूद रहे. वहीं अधिकारियों ने कहा कि जल की उपलब्धता और तकनीकी जानकारी और आस-पास की सिंचाई परियोजनाओं की जानकारी मिलने के बाद ही सिंचाई विभाग की किसी भी परियोनाओं में शामिल करने के लिए विभाग की ओर से विस्तृत रूप से विचार किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details