राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 21, 2023, 11:08 PM IST

Updated : Dec 22, 2023, 7:28 AM IST

ETV Bharat / state

मनपसंद अधिकारी लगाने के लिए सरकार ने निकाला यह तरीका, फिर झालावाड़ CMHO बने डॉ साजिद

वर्तमान में ट्रांसफर पर बैन लगा हुआ है. ऐसे में सरकार दूसरी गली से अपने पसंदीदा अधिकारियों को प्रतिस्थापित करने में जुटी हुई है. झालावाड़ में मनपंसद सीएमएचओ लगाने के लिए सरकार ने यह तरीका अपनाया है. पढ़ें ये रिपोर्ट...

Dr Sajid became CMHO again
फिर सीएमएचओ बने डॉ साजिद

कोटा. राजस्थान में सत्ता परिवर्तन हुआ है और अपने मनचाहे अधिकारियों को लगाने का काम भी अब सरकार ने शुरू कर दिया है. चिकित्सा विभाग में मनचाहे अधिकारियों को पदस्थापित करने की शुरुआत कोटा संभाग के झालावाड़ जिले से हुई है. हालांकि वर्तमान में ट्रांसफर पर बैन लगा हुआ है. ऐसे में सरकार भी दूसरी गली से अपने अधिकारियों को प्रतिस्थापित करने में जुटी हुई है, जिसमें एक के बाद एक करते हुए तीन आदेश निकाले गए और अपने मनचाहे अधिकारी को पदस्थापित किया गया है.

मामला झालावाड़ जिले से जुड़ा हुआ है. वहां मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गुलाम मोहम्मद सैय्यद काम कर रहे थे. कांग्रेस के शासनकाल में वे डॉ मोहम्मद साजिद खान को हटाकर सीएमएचओ बने थे. जबकि डॉ मोहम्मद साजिद पिछले भाजपा शासन में भी झालावाड़ सीएमएचओ थे. सरकार बदलते ही भाजपा नेताओं के चाहते रहे डॉ. मोहम्मद साजिद को तुरंत यह जिम्मेदारी उन्हें सौंपनी थी. इसके चलते ही तीन अलग-अलग आदेश आज राज्य सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने निकाले. जिसमें पहले सीएमएचओ डॉ सैयद मोहम्मद को एपीओ किया गया.

पढ़ें:योगेश श्रीवास्तव होंगे भजनलाल के विशेषाधिकारी, सीएमओ में चार अफसर को किया गया APO

इसके साथ ही जिला चिकित्सालय झालावाड़ में उपनिदेशक डॉ साजिद मोहम्मद को भी एपीओ कर दिया गया. दोनों को जयपुर निदेशालय में उपस्थिति देने के निर्देश दिए गए. इसके बाद एक अन्य आदेश में एपीओ किए गए डॉ मोहम्मद साजिद खान को सीएमएचओ झालावाड़ के पद पर तत्काल प्रभाव से पदस्थापित किया गया है. ये तीनों आदेश संयुक्त शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग निमिषा गुप्ता ने निकाले हैं. इसमें एपीओ करने के बाद डॉ मोहम्मद साजिद खान को जयपुर में उपस्थिति देनी थी, लेकिन उसके पहले ही उन्हें झालावाड़ में प्रतिस्थापित कर दिया गया है. जबकि सीएमएचओ पद से हटाए गए डॉ गुलाम मोहम्मद सैय्यद को जयपुर में उपस्थिति देनी है.

Last Updated : Dec 22, 2023, 7:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details