राजस्थान

rajasthan

सांगोद में गिट्टी की रोड, उबड़-खाबड़ सड़क होने से बढ़ने लगे हादसे

By

Published : Oct 24, 2019, 8:22 AM IST

कोटा जिले में सांगोद के हरिश्चंद्र सिंचाई परियोजना नहर के पास से निकलने वाली सड़क की हालत बेहद खराब हो चुकी है. सड़क निर्माण का काम पिछले 8 महीनों से बंद पड़ा है. इस सड़क पर कई हादसे भी हो चुके है. जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को जान का खतरा बना रहता है.

सांगोद कोटा खबर, कोटा न्यूज, सांगोद की सड़कों का बुरा हाल, sangod kota news, kota latest news, Bad condition of road

सांगोद (कोटा).उपखंड क्षेत्र के हरिश्चंद्र सिंचाई परियोजना नहर के पास से निकल रहे पनवाड़ लक्ष्मीपुरा सड़क का काम बीते 8 माह से बंद पड़ा हुआ है. इससे आए दिन इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालक सड़क हादसे का शिकार हो रहे हैं. पनवाड़, खानपुर, लक्ष्मीपुरा इससे जुड़ा मार्ग है. इसे आवागमन और खेती-बाड़ी की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण मार्ग माना जाता है.

खराब सड़क के चलते हो रहे हादसे

असलम मिर्जा ने बताया कि उनका खेत इस रोड पर होने की वजह से उन्हें रोजाना खराब सड़क से गुजरना पड़ता है. बारिश के समय तो सड़क पर पीली मिट्टी होने से गाड़ियां फिसल कर नहर में जा गिरती है. उनके साथ भी यह हादसा हो चुका है. इस हादसे में उन्हें कई चोटें भी आई थी.

पढ़ें- कोटा: अतिवृष्टि के कारण फसलों की बर्बादी की मार झेल रहे हार्वेस्टर संचालक, डेढ़ माह से नहीं हो रही आमदनी

शब्बीर अहमद ने बताया कि 2 साल से पूरे रोड की स्थिति खराब है. इससे तो पहले की सड़क ही अच्छी थी. अब तो पूरी सड़क पर गिट्टी ही गिट्टी रह गई है. बीते दो तीन दिन पहले भी एक बाइक गिट्टी से फिसल कर रोड पर जा गिरी थी. जिससे एक महिला को चोटें भी आई थी. गनीमत रही कि बाइक नहर में नहीं गिरी, वरना उनकी जान भी खतरे में पड़ सकती थी. कई बार ऐसे हादसे होने के बाद भी वाहन चालकों की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

पढे़ं- मैं अपने गीत गजलों से उसे पैगाम करता हूं... जैसे ही कुमार विश्वास ने यह पंक्तियां पेश की तो श्रोता बोल उठे, वाह-वाह शानदार

इसके साथ ही ट्रैक्टर चालक ने बताया कि सड़क की हालत बेहद खराब है. रोड पर गिट्टी होने के कारण कई बार ट्रैक्टर ट्रॉली के टायर तक पंचर हो जाते हैं. जिससे ट्रॉली के पलटने का डर बना रहता है. सड़क की हालत काफी जर्जर हो गई थी. पूर्ववर्ती राज्य सरकार ने सड़क की चौड़ाई बढ़ाते हुए इसे नए सिरे से बनाने के लिए करोड़ों रुपए का बजट मंजूर किया था. सड़क का काम साल 2018 से ही टेंडर प्रक्रिया के बाद संबंधित ठेकेदार ने शुरू कर दिया था. ठेकेदार ने सड़क की चौड़ाई बढ़ाते हुए मिट्टी भी डलवा दी थी. जो इस बार सामान्य से अधिक हुई बारिश के मौसम में वाहन चालकों के लिए दुखदाई साबित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details