राजस्थान

rajasthan

कोटा : इटावा में कोरोना का एक और नया मामला, इलाके में जीरो मोबिलिटी घोषित

By

Published : Jul 22, 2020, 6:16 PM IST

कोरोना का संक्रमण अब धीरे-धीरे ग्रामीण अंचल में अपने पैर पसारता जा रहा है. ऐसे में बुधवार को कोटा के इटावा में भी कोरोना का एक नया मरीज सामने आया है. जिसके बाद प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए इलाके को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया है.

corona positive found in itawa, इटावा में मिला कोरोना पॉजिटिव
इटावा में मिला कोरोना पॉजिटिव

इटावा (कोटा).कोरोना का संक्रमण दिनों दिन प्रदेश में बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में बुधवार को क्षेत्र में 50 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. जिसके बाद प्रशासन ने इटावा में कोरोना महामारी की दस्तक मानते हुए गली को सीज कर दिया है.

इलाके में जीरो मोबिलिटी घोषित

इटावा एसएचओ मुकेश मीणा ने बताया कि पुराना बाजार निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुराने बाजार की गली को सीज किया गया है. वहीं चिकित्सा विभाग की टीम ने पहुंचकर घर-घर सर्वे करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

पढ़ेंःSpecial : बुजुर्गों और बच्चों की तुलना में युवा ज्यादा संक्रमित...आंकड़ों में हुआ खुलासा

एसएचओ मीणा के अनुसार पुराने बाजार के जैन मंदिर से राधेश्याम मित्तल तक पूरी गली को सीज करते हुए बेरिकेडिंग लगा दिया गया है. एसडीएम रामावतार बरनाला ने बताया कि 50 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उक्त क्षेत्र को 2 दिनों के लिए जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया है और उक्त गली के सभी निवासियों से घरों में रहने की अपील की है.

बता दें कि उक्त पॉजिटिव व्यक्ति शुक्रवार को कोटा गया था, उसके बाद उसकी तबियत खराब हुई, तो मंगलवार को जांच करवाई गई. जिसके बाद बुधवार को उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. वहीं अब इटावा नगर को नगर पालिका द्वारा सैनिटाइजर करवाया जा रहा है.

पढ़ेंःजोधपुर संभागीय आयुक्त और ACP कोरोना की चपेट में, कलेक्टर भी क्वॉरेंटाइन

इटावा एसडीएम रामावतार बरनाला ने बताया कि उक्त गली के निवासियों के सैम्पल लेकर जांच करवाई जाएगी. तब तक क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी जोन घोषित किया गया है. ऐसे में लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details