राजस्थान

rajasthan

कोटा: एएसआई को रिश्वत लेते एसीबी ने किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 2, 2019, 5:22 PM IST

एसीबी टीम ने बुधवार को शहर के भीमगंजमंडी थाना पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जहां एएसआई ने परिवादी से धोखाधड़ी के दर्ज मुकदमे में सहायता करने और गिरफ्तारी नहीं करने की एवज में राशि ली थी.

एसीबी ने एएसआई को किया गिरफ्तार, ACB arrested ASI

कोटा.जिले में एसीबी की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के भीमगंजमंडी थाना पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जहां आरोपी एएसआई ने परिवादी के खिलाफ धोखाधड़ी के दर्ज मुकदमे में सहायता करने और गिरफ्तारी नहीं करने की एवज में राशि ली थी. जिसे आरोपी एएसआई ने भीमगंजमंडी थाने के अपने ही अनुसंधान कक्ष में परिवादी महिला से रखवा दिया था.

एएसआई को रिश्वत लेते एसीबी ने किया गिरफ्तार

जिसके बाद परिवादी महिला का इशारा मिलने पर एसीबी ने आरोपी सत्यनारायण मालव को गिरफ्तार कर लिया और उसके कमरे में रखे कंप्यूटर के सीपीयू से रिश्वत की राशि भी बरामद कर ली. एसीबी के निरीक्षक अजीत बागडोलिया ने बताया कि परिवादी नंदाजी की बाड़ी निवासी बादाम बाई मीणा ने शिकायत दी थी कि भीमगंजमंडी थाने में सहायक उपनिरीक्षक सतनारायण मालव उसके खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे को फाइनल करने और मदद करने की एवज में 2 लाख की मांग कर रहा है. साथ ही गिरफ्तारी नहीं करने की एवज में 10 हजार रुपए की मांग कर रहा है.

पढें: स्वच्छता सर्वेक्षण के सवाल पर मेयर ने झाड़ा पल्ला, कमिश्नर का काम बताते हुए दे डाली नसीहत

वहीं परिवादी ने बताया कि सतनारायण रिश्वत की राशि बड़े अधिकारियों को देने और खुद के लिए मांग रहा है. जिसके लिए दो हजार रुपए पहले ही एएसआई मालव परिवादी से ले चुका है. एसीबी ने परिवादी बादाम बाई की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी एसआई सत्यनारायण मालव के खिलाफ सत्यापन कराया. जिसमें एक लाख 30 हजार की मांग किए जाने और गिरफ्तारी नहीं करने की एवज में 10 हजार की मांग करने की बात की पुष्टि हुई. जिसके बाद एसीबी के एडिशनल एसपी ठाकुर चंद्रशील के निर्देश पर आरोपी एएसआई सत्यनारायण को ट्रैप करने की कार्रवाई शुरू हुई.

वहीं बुधवार को परिवादी बादाम बाई रिश्वत की राशि लेकर थाने पर गई, जहां पर आरोपी एएसआई सत्यनारायण मालव ने रिश्वत की राशि बादाम बाई से अपने ही कक्ष में रखे सीपीयू के काली कार्टून में रखवा ली. जिसके बाद परिवादी ने एसीबी को राशि दिए जाने की जानकारी दी और बाहर खड़ी एसीबी की टीम ने दबिश देते हुए आरोपी एएसआई सत्यनारायण मालव को गिरफ्तार कर लिया.

साथ ही उसके कक्ष में खाली सीपीयू के कार्टून से रिश्वत की राशि भी बरामद की. वहीं कार्रवाई के बाद एसीबी ने आरोपी एसआई के कोटा के बोरखेड़ा थानाक्षेत्र के प्रतापनगर स्थित घर पर भी तलाशी शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार आरोपी मूल रुप से बारां जिले के किशनगंज तहसील के रानीबडोद गांव का निवासी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details