राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 2, 2023, 5:43 PM IST

Updated : Aug 2, 2023, 7:06 PM IST

ETV Bharat / state

मेवात की हिंसा पर आम आदमी पार्टी का आरोप, भाजपा ने चुनाव की खातिर करवाए दंगे

आप पार्टी राजस्थान के अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने मेवात हिंसा को लेकर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

AAP state head allegations on BJP over Mewat communal violence
मेवात की हिंसा पर आम आदमी पार्टी का आरोप, भाजपा ने चुनाव की खातिर करवाए दंगे

मेवात हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप...

कोटा.आम आदमी पार्टी राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने हरियाणा के मेवात इलाके के नूंह जिले में भड़की हिंसा के मामले में भारतीय जनता पार्टी को कटघरे में खड़ा किया है. साथ ही उन्होंने भाजपा पर दंगा पार्टी होने का आरोप भी लगा दिया.

नवीन पालीवाल ने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव अगले साल और पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव जल्द होने वाले हैं. उनका आरोप है कि ऐसे में भारतीय जनता पार्टी दंगे भड़का कर सहानूभूति बटोरना चाहती है. धर्म के नाम पर वह लोगों को लड़ा कर वोट एकत्रित करना चाह रही है. पालीवाल का कहना है कि जिस तरह से मणिपुर में बीजेपी शासित वीरेन सरकार है. यह 3 महीने वहां चली हिंसा में लिप्त रही है.

पढ़ें:राजस्थान : भरतपुर में इंटरनेट बंद की अवधि बढ़ाई, कामां और पहाड़ी समेत अलवर के 10 उपखंडों में धारा 144 लागू

इसी तरह हरियाणा में बीजेपी शासित खट्टर सरकार है. यहां भी धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाया जा रहा है. जबकि विकास, भ्रष्टाचार मुक्त शासन, किसानों की आय बढ़ाने व बेरोजगारी खत्म करने पर फोकस करना चाहिए. ये सत्ता में आने के बाद लोगों को लड़ा कर व मुस्लिमों का डर हिंदुओं को दिखाया जाता है. इसी तरह के दंगे आने वाले चुनाव के पहले पूरे देश भर में करा दिए जाएंगे. बीजेपी इन दंगों का डर दिखाकर ही लोगों से वोट मांग लेगी.

पढ़ें:Haryana Violence Effect : मेवात की 'आग' पहुंची भिवाड़ी, दुकान में तोड़फोड़, यहां जानिए पूरा मामला

मणिपुर में हुए दंगों पर भाजपा संसद में बोलने से भी कतरा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी मौन साधे हुए हैं. इस मौन को तुड़वाने के लिए हमारे आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और विपक्षी दल जुटे हुए हैं, लेकिन कोई उन पर ध्यान नहीं दे रहा है. मणिपुर में लोग परेशान हो रहे थे. साथ ही वहां की बहन-बेटियों को नग्न अवस्था में कर घुमाया जा रहा था. घटना के ढाई महीने बाद जो वीडियो वायरल हुआ, तब बीजेपी के रोंगटे खड़े हुए हैं. इस सबके लिए बीजेपी शासित सरकार ही जिम्मेदार है.

Last Updated : Aug 2, 2023, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details