राजस्थान

rajasthan

कोटा में 37 नए Corona Positive मामले आए सामने, 2 की मौत

By

Published : Aug 20, 2020, 12:12 AM IST

कोटा में लगातार कोरोना मरीजों की संक्या में वृद्धि हो रही है. बुधवार को आई रिपोर्ट में 37 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3,912 पर पहुंच गया है. वहीं, इस बीमारी से 2 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

कोटा न्यूज, राजस्थान न्यूज, kota news, rajasthan news
कोटा में 37 नए CORONA पॉजिटिव मामले आए सामने

कोटा. जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में 37 नए पॉजिटिव मामले आए हैं, जिसके बाद कोटा में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3,912 पर पहुंच गई हैं. जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई है.

इस संक्रमण से अब तक कोटा में 66 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पॉजिटिव मरीजों में से अधिकांश मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है. साथ ही जिले में कोरोना के 1,831 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं और वर्तमान में 2,015 एक्टिव केस हैं. वहीं, आलनिया स्थित कोविड केयर सेंटर में 102 मरीजों को रखा गया है.

वहीं, कोटा में बुधवार को 1,190 लोगों का सैंपल लिया गया. साथ ही दो मरीजों की मौत दर्ज की गई. उनमें 70 वर्षीय विज्ञान नगर निवासी बुजुर्ग शामिल है, जो कि 18 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था.

पढ़ें:CM के भाई अग्रसेन गहलोत ने ED की कार्यवाही को दी हाईकोर्ट में चुनौती

CMHO ने समय से जानकारी के लिए लिखा पत्र..

दूसरी तरफ, सीएमएचओ ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को पत्र भेजकर अनुशंसा की है कि होम आइसोलेट किए गए कोविड-19 के मरीजों को दैनिक स्वास्थ्य पैरामीटर चार्ट उपलब्ध कराया जाए. होम आइसोलेशन के तुरंत बाद ही पूरी जानकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को समय से दे दी जाए. इसमें व्यक्ति का पता और उसका मोबाइल नंबर भी अंकित हो. ताकि उन मरीजों के स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जा सके. कोटा जिले में करीब 1,600 मरीज होम आइसोलेशन पर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details