राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

तालाब पर गए दो बच्चों की डूबने से मौत, मौत से जुड़े संस्कार के लिए गए थे परिवार के साथ

बूंदी के नैनवा थाना इलाके के कनक सागर तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. बच्चे परिवार के साथ नई के संस्कार के लिए तालाब पर गए हुए थे.

By

Published : Jul 14, 2023, 6:07 PM IST

2 kids drowned in Pond in Bundi
तालाब पर गए दो बच्चों की डूबने से मौत, मौत से जुड़े संस्कार के लिए गए थे परिवार के साथ

बूंदी.जिले के नैनवा थाना इलाके में कनक सागर तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. दोनों ही बच्चे मृत्यु के बाद होने वाले नहाने के संस्कार के लिए परिवार के लोगों के साथ तालाब पर गए थे. परिजनों ने उन्हें नहाने से मना किया, तो बच्चे नजर चुरा कर दूसरी जगह पहुंच गए और वहां पर नहाने लगे थे. इसी दौरान हादसे का शिकार हो गए. परिजनों को घटना की जानकारी करीब आधे घंटे बाद मिली और इसके बाद उनकी तलाश शुरू की गई.

नैनवां थाने के एएसआई वीरमदेव का कहना है कि मृतक बच्चों में हर्ष उर्फ युवराज पुत्र गणेश खारोल निवासी वार्ड नंबर 8 नैनवा और आयुष पुत्र नरेश निवासी सीमलिया जिला कोटा है. दोनों बच्चों की उम्र 10 साल के आसपास है. पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं. मृतक बच्चों के चाचा और मामा विनोद खारोल का कहना है कि हम दोपहर 1 बजे के आसपास ताई रामस्वरूपी के नई के संस्कार को लेकर द्वारकाधीश मंदिर के नजदीक कनक सागर तालाब पर गए थे.

पढ़ेंःतालाब में नहाने गए एक ही गांव के 5 बच्चों की मौत, 3 परिवारों का उजड़ा संसार

बच्चे बार-बार तालाब में नहाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें हमने पहले ही घर पर भेज दिया. हम नई के संस्कार के कार्यक्रम में व्यस्त थे. ये दोनों बच्चें कुछ दूरी पर जा कर नहाने लग गए. इसकी जानकारी भी हमें नहीं थी. हमने घर पर भी पता किया, लेकिन बच्चे नहीं मिले. उनके पास एक मोबाइल भी था. जिस पर भी लगातार फोन कर रहे थे, लेकिन वे फोन नहीं उठा रहे थे. ऐसे में तालाब पर जाकर देखा, तो बच्चों के कपड़े, चप्पल और मोबाइल बाहर ही पड़े हुए थे. दोनों बच्चों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया. जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details