राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: 'एक दीपक, शहीदों के नाम' कार्यक्रम में युवाओं ने दीप जलाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

करौली में गुरुवार रात सर्व समाज युवा परिषद की ओर से 'एक दीपक, शहीदों के नाम' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें दीप जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि की गई. इस दौरान देश के वीर सपूतों की शहादत को नमन किया गया.

By

Published : Oct 18, 2019, 2:01 PM IST

करौली न्यूज, करौली में शहीदों को नमन, सर्वे समाज युवा परिषद, karauli news, tribute to the martyrs by lighting a lamp, tribute to the martyrs

करौली. सर्व समाज युवा परिषद की ओर से गुरुवार रात 'एक दीपक, शहीदों के नाम' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान वंदे मातरम और जय हिंद के जयकारे लगाए गए. इस अवसर पर सर्व समाज युवा परिषद के पदाधिकारी कार्यकर्ता सहित शहर के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

युवाओं ने दीप जलाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

सर्व समाज युवा परिषद के अध्यक्ष जीतू शुक्ला ने बताया कि 'एक दीपक, शहीदों के नाम' कार्यक्रम का आयोजन कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. कार्यक्रम का उद्देश्य भारत के वीर सपूतों को दीप समर्पित करके दीपावली पर देश रक्षा के लिए उनकी शहादत को नमन करना है. उनका कहना रहा कि यह दीपक हर उन वीर सैनिकों और शहीदों के सम्मान में रखा गया, जिनके कारण आज हमारे देश की सरहदें सुरक्षित है.

पढे़ं- करौली में किसानों के गैर संस्थागत कृषक प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन, प्रशिक्षण में किसानों की संख्या रही कम

सैनिक दीपावली, होली कोई भी त्यौहार पर अपने घर-परिवार को छोड़ देश की सरहद को सुरक्षित बनाए रखने के लिए माइनस 40 डिग्री जैसे हालातों का भी सामना करते हैं. ताकि देश का हर एक नागरिक सुरक्षित रह सके और सबके त्यौहार अच्छे से मन सके. ऐसे वीरों के सम्मान में देश के हर नागरिक को एक-एक दीपक जलाना चाहिए. इससे सीमा पर खड़े हर नौजवान को एक सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी और उनका उत्साह बढ़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details