राजस्थान

rajasthan

Vipra Mahakumbh in Karauli : EWS में राजनैतिक रूप से आरक्षण देने की मांग, सांसद तिवाड़ी ने कही ये बात

By

Published : Mar 12, 2023, 8:20 PM IST

करौली के मेहंदीपुर बालाजी में विप्र महाकुंभ का आयोजन किया गया. इस दौरान ईडब्ल्यूएस आरक्षण (EWS Issue in Vipra Mahakumbh) में विसंगतियों को दूर करने का मुद्दा उठाया गया.

Vipra Mahakumbh at Mehandipur Balaji
मेहंदीपुर बालाजी में विप्र महाकुंभ

मेहंदीपुर बालाजी में विप्र महाकुंभ

करौली. विप्र महाकुंभ के संगम का आयोजन रविवार को मेंहदीपुर बालाजी में किया गया. इसमें हजारों की तादाद में समाज के लोग एकजुट नजर आए. कार्यक्रम में वक्ताओं ने ईडब्ल्यूएस में राजनैतिक रूप से आरक्षण देने के मुद्दे को उठाया. इस दौरान गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा ने सभी विधानसभा इलाकों में समाज के छात्रावास के लिए जमीन आवंटन कराने का अश्वासन दिया.

विप्र फाउंडेशन राजस्थान 1D प्रदेश अध्यक्ष वेदप्रकाश उपाध्याय के नेतृत्व में रविवार को करौली जिले के मेहंदीपुर बालाजी मे विप्र समाज का महासंगम अयोजित हुआ. यहां भाजपा के राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने पुजारी प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की. मंत्री महेश जोशी, मंत्री अर्चना शर्मा, रघु शर्मा ने समाज की मांगों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समक्ष पुरजोर तरीके से उठाने और फाउंडेशन की मांग पर सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में समाज के छात्रावास के लिए जमीन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया. अर्चना शर्मा के कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आया.

पढ़ें. विप्र कल्याण बोर्ड अध्यक्ष महेश शर्मा बोले, मंदिर के पुजारियों को नरेगा मजदूरों के बराबर मिलेगा मानदेय

कार्यक्रम में समाज के उत्थान को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए. इस दौरान वक्ताओं ने समाज को एकजुट करने के साथ ईडब्ल्यूएस आरक्षण में चली आ रही विसंगतियों को दूर करने के साथ ही राजनीति में आरक्षण देने की पुरजोर तरीके से मांग रखी गई. कार्यक्रम में सांसद, विधायक पंडित रामप्रकाश, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, जलदाय मंत्री महेश जोशी, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा, गुजरात कांग्रेस के प्रभारी एवं विधायक रघु शर्मा, सहित ब्रह्मण समाज के हजारों की तादाद में महिला, पुरुष मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details