राजस्थान

rajasthan

करौली : ग्राम पंचायत को बदलने के विरोध में ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

By

Published : Dec 9, 2019, 7:54 PM IST

करौली के गांव कांदरोली के वार्ड 1 से 3 को ग्राम पंचायत सनेट से हटाकर पटोदा में शामिल कर दिया गया है. जिसके विरोध में ग्रामीणों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्रित होकर प्रदर्शन किया और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

karauli latest news, karauli villagers protest news, करौली ताजा खबर, करौली ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन, करौली ग्राम पंचायत की खबर, gram panchayat latest news
karauli latest news, karauli villagers protest news, करौली ताजा खबर, करौली ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन, करौली ग्राम पंचायत की खबर, gram panchayat latest news

करौली. जिले के गांव कांदरोली के वार्ड नम्बर 1 से 3 को ग्राम पंचायत सनेट से हटाकर पटोदा में शामिल करने के विरोध यहां के ग्रामीण कर रहे हैं. ग्रामीणों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया. उसके बाद जिला कलेक्टर डॉ. मोहनलाल यादव को ज्ञापन सौंपा.

ग्राम पंचायत को बदलने का विरोध करते ग्रामीण

ज्ञापन में ग्रामीणों ने मांग की है कि गांव कांदरोली के वार्डों को पुनः सनेट ग्राम पंचायत में शामिल किया जाए और मांग पूरी नहीं होने पर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव कांदरोली के वार्ड संख्या 1 से 3 को ग्राम पंचायत सनेट से हटाकर पटोदा ग्राम पंचायत में शामिल कर दिया. जो कि ग्रामवासियों के न्याय की दृष्टि से निर्वाचन नियमों के हिसाब से गलत है. जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है, क्योंकि गांव कांदरोली के वार्ड 1 से 3 की पटोदा की दूरी अधिक है. इस स्थिति में ग्रामवासियों के वोट डालने जाना सम्भव नहीं है.

यह भी पढ़ें- पानीपत फिल्म में विवादित सीन पर जाट समाज उतरा सड़क पर, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

ग्रामीणों ने मांग की है कि ग्रामवासियों की परिस्थितियों को देखते हुए वार्ड संख्या 1 से 3 को पुनः सनेट में शामिल किया जाए. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा की अगर गांव कांदरोली के वार्डों को पुनः सनेट में शामिल नही किया गया, तो आगामी पंचायत चुनाव में सभी ग्रामीण मतदान का बहिष्कार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details