राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौलीः सड़क से अतिक्रमण हटाने और जबरन टोल वसूली पर रोक लगाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

करौली के सूरौठ में मंगलवार को लोगों ने सड़क पर अतिक्रमण, नालियों का अधूरा पड़ा कार्य, टोल वसूलने को लेकर प्रदर्शन किया. RSRDC विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर सूरौठ थानाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर शीघ्र समस्या समाधान की मांग की. साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर सड़क जाम की चेतावनी भी दी.

By

Published : Nov 19, 2019, 8:01 PM IST

Karauli Toll Recovery News, टोल वसूली विरोध प्रदर्शन

करौली.जिले की सूरौठ में मंगलवार को लोगों ने गंगापुर-भरतपुर मेगा हाइवे पर दोनों ओर बनने बाली नालियों का अधूरा पड़ा कार्य, सड़क पर अतिक्रमण और टोल वसूलने के विरोध में प्रदर्शन किया. लोगों ने बताया की मेगा हाइवे पर RSRDC विभाग की लापरवाही के कारण जगह-जगह से नालियां अवरुद्ध हो गई हैं.

टोल वसूली को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

नालियां अवरुद्ध होने के कारण पानी बीच हाइवे पर जमा हो रहा है. गड्ढों में पानी जमा हो जाने के कारण वाहन चालक गड्ढे की गहराई का अनुमान नहीं लगा पाते. जिससे वाहन का संतुलन बिगड़ जाने के कारण आए दिन चालक चोटिल हो रहे हैं.

इसके अलावा बयाना मार्ग पर धंधावली गांव के पास टोल प्लाजा बना है. टोल प्लाजा के निर्माण के दौरान आरएसआरडीसी द्वारा स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया गया था कि पांच किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों के वाहनों से आते-जाते समय टोल की वसूली नहीं की जाएगी. लेकिन अब आसपास के लोगों से जबरन टोल वसूला जा रहा है.

पढ़ें- कोटाः न्यू मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में नहीं है SDP/RDP ब्लड की व्यवस्था, भाजयुमो ने अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

वाहन चालक जब इसका विरोध करते हैं तो टोल प्लाजा के कर्मचारी मारपीट पर उतारू हो जाते हैं. स्थानीय लोगों ने टोल मामले पर भी एसडीएम को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की थी. लेकिन अभी तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई है. प्रदर्शनकारी लोगों ने कहा है कि अगर उनकी समस्या का शीघ्र समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीण सड़क जाम करने को उतारू होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details