राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 3, 2020, 10:55 PM IST

ETV Bharat / state

करौली: ग्रामीणों ने किया कोरोना जन जागरूकता प्रदर्शनी का अवलोकन, नियमों के पालन का लिया संकल्प

करौली में लोगों को कोरोना महामारी के बारे में जागरूक करने के लिए जन जागरूकता प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने उत्सुकता के साथ भाग लिया.

karauli news, rajasthan news
करौली में जन जागरूकता प्रदर्शनी देखने पहुंचे ग्रामीण

करौली.जिले में कोरोना महामारी से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय जन जागरूकता प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने उत्सुकता के साथ भाग लिया. साथ ही लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए बताए गए नियमों का पालन करने का पालन करने का संकल्प लिया.

सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार मीना ने बताया कि सूचना केंद्र के टाउन हॉल में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 1 जुलाई से जन जागरूकता प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. शुक्रवार को करौली की ग्राम पंचायत खूण्डा, पिपरानी और रूंधपुरा के गांवों से आए ग्रामीणों ने उत्साह के साथ इसमें भाग लिया. साथ ही बताया कि इस प्रदर्शनी में पहली बार कोरोना के बचाव के उपायों को पोस्टर के माध्यम से दर्शाया गया है जो लोगों को काफी पसंद भी आया है.

ग्रामीणों ने कहा कि वो प्रदर्शनी में बताए गए कोरोना नियमों और उपायों का पूरी ईमानदारी के साथ पालन करेंगे. साथ ही इस प्रदर्शनी के बारे में बाकी लोगों को भी बताएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक होकर कोरोना जैसी घातक बीमारी से बच सकें. वहीं, इस दौरान ग्रामीणों ने इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा भी पिया.

6 जुलाई को आयोजित होगी कोरोना बचाव चित्रकला प्रतियोगिता…

सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार मीना ने बताया कि जन जागरूकता कार्यकमों की श्रंखला में बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों को समझने के लिए सूचना केन्द्र के टाउन हॉल में 6 जुलाई को सुबह 10 बजे से चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. जिसमें विद्यालय स्तर के छात्र छात्राएं भाग ले सकते हैं. इस प्रतियोगिता से बच्चों मे कोरोना से बचाव के प्रति जन जागृति की भावना पैदा होगी. इसी उद्देश्य से चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया है. बच्चों चित्रों के माध्यम से कोरोना से बचाव का संदेश दें सकेंगे. साथ ही प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details