राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: ट्रैक्टर चालक की मौत पर गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, मुआवजे की मांग

करौली के मंडरायल थाना इलाके में रात को बजरी से भरे ट्रैक्टर चालक की मौत होने पर ग्रामीणों ने मारपीट कर हत्या करने का आरोप मंडरायल थाना पुलिस पर लगाए हैं. ट्रैक्टर चालक की मौत पर गुस्साए ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग सहित विभिन्न मांगों को लेकर शव को सड़क पर रखकर मंडरायल करौली सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया, जिसके कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई.

By

Published : Mar 24, 2021, 8:20 PM IST

karauli news  karauli crime  crime news  ट्रैक्टर चालक की मौत  करौली न्यूज  करौली में अवैध खनन  बजरी से भरा ट्रैक्टर  बजरी खनन  Gravel mining  Gravel tractor  Illegal mining in Karauli
गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

करौली.मंडरायल थाना इलाके में मंगलवार रात को बजरी से भरे ट्रैक्टर चालक की मौत होने पर ग्रामीणों ने मारपीट कर हत्या करने के आरोप मंडरायल थाना पुलिस पर लगाए हैं. ट्रैक्टर चालक की मौत पर गुस्साए ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग सहित विभिन्न मांगों को लेकर शव को सड़क पर रखकर मंडरायल करौली सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया, जिसके कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई.

गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा, झोपड़ी श्यामपुर निवासी विजय सिंह गुर्जर रात को अपने ट्रैक्टर-ट्राली में बजरी भरकर ला रहा था. मंडरायल थाना पुलिस ने विजय सिंह गुर्जर का खान की चौकी से पीछा किया और ट्रैक्टर में पीछे से चढ़कर लाठियों से वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया. ग्रामीणों के द्वारा घटना रात 10 बजे की बताई जा रही है. घटना की सूचना मिलने के बाद बीजेपी जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया और जयपुर ग्रेटर मेयर के पति और करौली नगर परिषद के पूर्व सभापति राजाराम गुर्जर, बीजेपी नेता धीरेंद्र बैंसला, हिन्दू सेना के प्रदेशाध्यक्ष साहब सिंह गुर्जर भी जाम स्थल पर पहुंचे और लोगों को संबोधित करते हुए कहा, जिले में यह कोई पहला मामला नहीं है. पुलिस के तानाशाही रवैया और प्रशासन की मिलीभगत से जिले में लगातार अपराध बढ़ता जा रहा है.

यह भी पढ़ें:धौलपुर: भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्रों पर तैनात ई-मित्र प्लस ऑपरेटर में आक्रोश, सरकार से स्थाई करने की मांग

बजरी भरकर ला रहे ट्रैक्टर चालक विजय सिंह गुर्जर की मंडरायल थाना पुलिस द्वारा लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर देना के घटनाक्रम के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क मार्ग पर जाम लगाते हुए कहा, जब तक पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, पीड़ित के आश्रित को सरकारी नौकरी और थानाधिकारी सहित थाना स्टाफ को हटाने व हत्या करने वाले आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने और दोषियों को तुरंत सेवा से बर्खास्त करने की मांग सहित पीड़ित परिवार के बच्चों का लालन-पालन और पढ़ाई का खर्चा सरकार द्वारा वहन करने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें:बारां: छबड़ा में आरक्षण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन

ट्रैक्टर चालक विजय सिंह गुर्जर की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों द्वारा सड़क मार्ग जाम कर देने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए ग्रामीणों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए. साथ ही कहा, मंडरायल पुलिसकर्मी बजरी माफियाओं से मिले हुए हैं. पुलिस बजरी माफिया से मासिक बंदी लेकर बजरी खनन करवा रही है और जो गरीब लोग पुलिस को मासिक बंदी नहीं देते हैं. उन पर पुलिस कठोर कार्रवाई करती है. विजय सिंह गुर्जर की मौत नहीं, बल्कि पुलिस के द्वारा लाठियों से पीट-पीटकर हत्या की गई है.

आला अधिकारी और पुलिस प्रशासन मौके पर तैनात

पूरे दिन भर ग्रामीणों द्वारा सड़क मार्ग पर जाम लगाए रखने के बाद पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद सहित पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया हुआ है. दूसरी ओर ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर बैठे हुए हैं. ग्रामीणों का साफ कहना कि जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं कर दिया जाएगा, तब तक हम धरना स्थल से नहीं हटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details