राजस्थान

rajasthan

करौली: बेवजह घूमने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त, वाहनों को जब्त करने के साथ वसूल रही जुर्माना

By

Published : Apr 10, 2020, 12:43 PM IST

विश्व भर में फैले कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं. लॉकडाउन के बावजूद भी लोग खुलेआम नियमों की अवहेलना करने से बाज नहीं आ रहे है. ऐसे में पुलिस प्रशासन की ओर से नियमों की धज्जियां उड़ाकर अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए, वाहनों को जब्त ने सहित जुर्माना वसूलने की कारवाई की जा रही है.

पुलिस हुई सख्त,  Police became tough
पुलिस हुई सख्त

करौली.कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर देश भर में चल रहे लॉकडाउन के तहत जिले में नियमों की अवहेलना कर बाजार में घूम रहे आवरा लोगों के खिलाफ पुलिस ने कड़ा रुख अपनाते हुए, सख्ती करना शुरू कर दिया है. वाहनों पर बेवजह घूम रहे लोगों को रोककर पुलिस कर्मियों ने वाहनों को जब्त कर जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है. अनावश्यक घूमने पर प्रतिबंध के बावजूद भी चलने वाले वाहनों पर यातायात अधिनियम की धारा 206 और 207 में कार्रवाई कर जुर्माना वसूला जा रहा है. साथ ही लॉकडाउन के नियमों की पालना को लेकर सख्त हिदायत भी दी जा रही हैं.

अनावश्यक सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ पुलिस हुई सख्त

पुलिस कर्मी नेपाल सिंह ने बताया कि देशभर में दिनों दिन फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं. जिसके तहत जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. वाहनों और दोपहिया वाहनों पर पाबंदी लगा दी गई है. लोगों को हिदायते दी जा रही हैं. फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं, तो उन पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. वाहनों को जब्त करने सहित जुर्माना राशि वसूली की कारवाई की जा रही है.

पढ़ें:कोरोना से जंग में राजस्थान की क्या है तैयारी, देखें रिपोर्ट

वहीं केंद्र और राज्य सरकार के निर्देश के बाद जिले की सभी सीमाओं को बंद कर दिया गया है. बाइक को सड़क पर आने के लिए भी रोक लगा दी गई है. साथ ही लोगों को बिना आवश्यक कार्य के बाहर आने पर पाबंदी लगाने सहित लोगों को घरों में ही रहने की हिदायतें दी जा रही है. फिर भी अनावश्यक सड़कों पर घूमने वाले लोगों पर पुलिस ने सख्ती बरतते हुए, वाहनों को जब्त कर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details