राजस्थान

rajasthan

करौली कांड: पुजारी की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी उतरे सड़क पर

By

Published : Oct 9, 2020, 8:49 PM IST

करौली में पुजारी पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की घटना को लेकर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया गया. विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी और युवाओं ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया. पदाधिकारियों ने सभी आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.

Various organizations protest in Karauli,  Case of burning priest alive in Karauli
पुजारी की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन

करौली.जिले के सपोटरा के बुकना गांव में एक मंदिर के पुजारी को पेट्रोल डालकर आग के हवाले करने के बाद आखिरकार पुजारी जिंदगी की जंग हार गया. इस घटना के बाद जिले के चारों ओर सुबह से शाम तक विरोध प्रदर्शन नजर आया. भाजपा, हिन्दू सेना, विप्र फाउंडेशन, ब्राह्मण समाज, बजरंग दल सहित विभिन्न संगठनों और युवाओं ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया.

पुजारी की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन

विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने बताया कि सपोटरा के बूकना गांव में बुधवार को जमीनी विवाद को लेकर पुजारी की पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. जिसकी गुरुवार देर शाम जयपुर में मौत हो गई. इससे लोगों में भारी रोष व्याप्त है. पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से अभी तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी उतरे सड़क पर

पढ़ें-करौली कांड: मृतक बाबू पुजारी का शव पहुंचा गांव, ग्रामीणों ने की लिखित में आश्वासन देने की मांग

पदाधिकारियों ने सरकार से पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए आर्थिक सहायता, मृतक परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और सुरक्षा प्रदान करने सहित आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है. बाह्मण समाज का कहना है कि सपोटरा में पुजारी के साथ जो जघन्य अपराध हुआ है, उसकी कड़े शब्दों में वे निंदा करते हैं.

पदाधिकारी उतरे सड़क पर

राज्य सरकार जिले में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने में विफल हो रही है. पुजारी की पेट्रोल डालकर हत्या कर दी गई, लेकिन अभी तक राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को कोई आश्वासन नहीं दिया गया. उन्होंने पुजारी के सभी हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

बुधवार को जिले के सपोटरा उपखंड अंतर्गत बुकना ग्राम पंचायत में दंबगों ने जमीनी विवाद के कारण पुजारी की पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी थी. जिसके बाद गंभीर हालत में पुजारी को जयपुर रेफर कर दिया गया, जिसकी उपचार के दोरान गुरुवार शाम मौत हो गई. इसके बाद विभिन्न संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग की है. मामले में पुलिस ने वारदात के मुख्य आरोपी सहित एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. बाकी बचे आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की 6 टीमों का गठन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details