राजस्थान

rajasthan

हार्डकोर अपराधी जीतेंद्र मीणा हत्याकांड का खुलासा, पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा

By

Published : Jun 19, 2020, 2:51 PM IST

करौली के हार्डकोर अपराधी की 11 जून को हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में जांच करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में 6 से अधिक मामले दर्ज हैं, साथ ही आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

करौली की खबर, rajasthan news
हार्डकोर अपराधी की हत्या में दो आरोपी गिरफ्तार

करौली. जिले के हार्डकोर अपराधी जीतू उर्फ जीतेन्द्र मीणा हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्याकांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. हत्या के एक आरोपी को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में 6 से अधिक मामले दर्ज हैं.

जीतेंद्र मीणा हत्याकांड का खुलासा

सपोटरा पुलिस थाने के 23 वर्षीय हार्डकोर अपराधी और भूत्यापुरा निवासी जीतू उर्फ जीतेन्द्र मीणा की बीते दिनों हुई हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्याकांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

11 जून को की थी हत्या...

सपोटरा थानाधिकारी हरजी लाल यादव ने बताया कि 11 जून को सपोटरा उपखंड के रतनापुरा के जंगलों में नामजद आरोपियों ने नुकीले धारदार हथियार से हार्डकोर अपराधी जितेंद्र उर्फ जीतू मीणा पुत्र धनराज की हत्या कर लाश को जंगल में डाल दिया था. जिसके बाद मृतक जितेंद्र के पिता धनराज मीणा की प्राथमिकी पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी.

उन्होंने बताया कि गुरुवार को सूचना मिली कि जीतू हत्याकांड के आरोपी राजा उर्फ राजाराम निवासी रतनापुरा और बनवारी निवासी विलोना रामगढ़ पचवारा से लालसोट बस्सी रोड पर पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए जयपुर की तरफ भागने की फिराक में हैं. जिसके बाद सूचना पर पुलिस टीम के सदस्यों ने शीघ्रता से कार्रवाई करते हुए रामगढ़ पचवारा जिला दौसा से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

थानाधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानो में 6 से ज्यादा लूट, चोरी, अवैध हथियार रखने, नकबजनी के मुकदमे दर्ज हैं. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिनसे अनेक वारदातों का खुलासा होने की भी संभावना है.

पढ़ें-हिंदू सेना ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, चीन को करारा जवाब देने की मांग

अवैध हथियार की खरीद-फरोख्त को लेकर की थी हत्या...

थानाधिकारी हरजी लाल यादव ने बताया कि हार्डकोर अपराधी जीतू उर्फ जितेंद्र की हत्या का मुख्य कारण अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त पाया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ की जीतू उर्फ जीतेंद्र मीणा राजा मीणा से अवैध देसी कट्टा लेना चाहता था, लेकिन राजा मीणा उसे देना नहीं चाहता था. दरअसल, एक पार्टी के दौरान सभी दोस्तों ने शराब पी रखी थी. जहां, अवैध देशी कट्टा को जीतू उर्फ जितेंद्र जबरदस्ती राजा मीणा और उसके साथियों से लेना चाहता था. उसी बात पर जीतू और उसमें आपस में झगड़ा हो गया.

इस दौरान आरोपियों ने वाहन चुराने वाली नुकीली मास्टर चाबी से जीतू के सिर और शरीर में ताबड़तोड़ वार कर दिए और उसे अधमरा करके रतनापुरा के जंगलों में फेंक कर फरार हो गए. थाना अधिकारी ने बताया कि हत्याकांड के एक आरोपी लवकुश निवासी रत्नापुर को 14 जून को गिरफ्त में ले लिया था, जिसे न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details