राजस्थान

rajasthan

करौली में मुकदमे की पैरवी करने पर वकील को परिवार सहित जान से मारने की धमकी

By

Published : Jun 2, 2021, 9:06 PM IST

करौली में बुधवार को सिविल न्यायालय में पैरवी करने वाले एडवोकेट पर कुछ लोगों ने मुकदमे की पैरवी करने पर पिछले तीन-चार दिनों से एडवोकेट और उसके बच्चों सहित पत्नी का अपहरण कर जान से मार देने की धमकी दी जा रही है. धमकियों से परेशान एडवोकेट ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. वहीं एडवोकेट संघ ने नाराजगी जाहिर करते हुए शीघ्र ही दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. इधर, पुलिस ने मामला दर्जकर जांच पड़ताल में जुट गई है.

करौली न्यूज  मुकदमे की पैरवी  वकील को मारने की धमकी  जान से मारने की धमकी  क्राइम इन करौली  crime in karauli  Threats to kill  Threat to kill lawyer  Karauli News  plea for trial
वकील को परिवार सहित जान से मारने की धमकी

करौली.उपखंड सपोटरा थाना अंतर्गत दिन-ब-दिन आपराधिक गतिविधियों का ग्राफ बढ़ता हुआ जा रहा है. पुलिस प्रशासन से बेखौफ बदमाश अब तो खुले में धमकी देकर वारदात को अंजाम देने लगे हैं. मानो अपराधियों में पुलिस का भय ही समाप्त हो गया हो. ऐसा ही एक मामला बुधवार को देखने को मिला, जहां सिविल न्यायालय सपोटरा में पैरवी करने वाले एडवोकेट हरकेश मीना पर गोठरा की झोपड़ी निवासी जयसिंह मीना द्वारा अपनी ही पत्नी के मुकदमे की पैरवी करने पर पिछले तीन-चार दिनों से एडवोकेट और उसके बच्चों सहित पत्नी का अपहरण कर जान से मार देने की धमकी दी जा रही है. पिछले तीन-चार दिनों से मिल रही धमकियों पर एडवोकेट हरकेश मीना ने अपरहण और जान से मार देने की धमकी देने और पत्नी के मुकदमे की पैरवी से रोकने का मुकदमा सपोटरा पुलिस थाने में दर्ज करवाया है.

वकील को परिवार सहित जान से मारने की धमकी

सपोटरा थाना अधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि सिविल न्यायालय सपोटरा पर पैरवी करने वाले एडवोकेट हरकेश मीणा पुत्र धूर्रूलाल मीणा निवासी अर्जुनपुरा (चमरूपुरा) जिला करौली के द्वारा प्राथमिकी दर्ज करवाई है. प्राथमिकी में बताया गया है कि प्रार्थी को दिनांक 31 मई को मोबाइल पर फोन आया की तू भूरी बाई पत्नी जय सिंह निवासी गोठरा की झोपड़ी का अधिवक्ता है. भूरीबाई की पैरवी करता है, अब तू भूरी बाई के प्रकरण से हट जा तूने भूरी बाई के प्रकरण में 97 सीआरपीसी की दरखास्त क्यों लगाई है. अब तुझे और तेरे बच्चों व पत्नी को उठाकर ले जाएंगे और हाथ पैर तोड़ कर जान से मार देंगे तुझे सपोटरा वकालत करना छुड़वा देंगे यदि तू सपोटरा आया तो तुझे उठा कर ले जाएंगे और हाथ पैर तोड़ देंगे.

यह भी पढ़ें:CM सिटी में खाकी शर्मसार, 6 लाख रुपए ठगी के मामले में 3 कांस्टेबल सहित थानाधिकारी निलंबित

प्रार्थी ने उक्त व्यक्तियों से कहा कि वो भूरी बाई का वकील है. पैरवी करूंगा तो मुझे पैरवी करने से रोक नहीं सकता. इस पर व्यक्तियों ने फोन काट दिया, फिर उसी नंबर से शाम 8:43 बजे फोन आया और फिर दोबारा व्यक्तियों ने प्रार्थी को और प्रार्थी के परिवारजनों सहित अपहरण व जान से मारने की धमकी दी. पूर्व में भी जय सिंह बगैरा गत दिनों से लगातार मोबाइल पर फोन कर धमकी देते चले आ रहे हैं. प्रार्थी एडवोकेट हरकेश मीणा के द्वारा दी गई प्राथमिकी के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इधर, एडवोकेट को धमकी मिलने के बाद एडवोकेट संघ ने नाराजगी जाहिर करते हुए दोषियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details