राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: रसद सामग्री वितरण के दौरान लोगों ने दिखाया गैर जिम्मेदाराना रवैया

सरकार और प्रशासन की ओर से आदेश जारी किए जाने के बाद में करौली में राशन की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं की जा रही है. राशन की दुकानों पर रसद सामग्री वितरण करने के दौरान दुकानों पर गोल घेरा लगाने के बावजूद भी लोग खुलेआम सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. वहीं संबंधित अधिकारी अनदेखी किए हुए हैं.

By

Published : Apr 3, 2020, 3:46 PM IST

karauli news, करौली में रसद सामग्री वितरण,  करौली में कोरोना वायरस,  करौली में लॉकडाउन, rajastahn news, corona virus news
सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं

करौली. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते कहर के बीच भारत में लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं. इस बीच प्रशासन ने रसद सामग्री वितरण शुरू किया है. लेकिन जिले में रसद सामग्री वितरण के दौरान लोगों की बड़ी लापरवाही देखने को मिल ही रही हैं. प्रशासन द्वारा आदेश जारी किए जाने के बाद भी क्षेत्र में राशन की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं की जा रही है. दुकानों पर खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना देखी जा रही है.

रसद सामग्री वितरण के दौरान लोगों ने दिखाया गैर जिम्मेदाराना रवैया

वहीं सरकार और प्रशासन लगातार लोगों को घरों में रहने और किसी भी तरह की रसद में कमी नहीं आने देने के आश्वासन के बावजूद अभी भी लोग कोरोना वायरस जैसे संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं हैं. राशन की दुकानों पर देखा गया है कि राशन डीलरों द्वारा दुकानों के सामने गोल घेरे भी लगाए गए हैं, उसके बावजूद भी लोगों की भीड़ लगातार इकट्ठी हो रही है.

पढ़ेंःरामनवमी पर दीपक की रोशनी से जगमगाए घर, भगवान राम से की कोरोना से बचाने की प्रार्थना

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देशभर में 14 मार्च तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं. इसी बीच सरकार ने लोगों को खाद्य समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े. ऐसे में राशन की दुकानों पर रसद सामग्री वितरण की जा रही है. रसद सामग्री के दौरान गोल घेरा लगाने के बावजूद भी लोगों की घोर लापरवाही सामने आ रही है. साथ ही लोग खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं.

जबकि जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि खाने-पीने की सामग्री सहित किसी भी वस्तु की कमी नहीं आने दी जाएगी. लेकिन लोगों को संयम बरतने की जरूरत है. लोग अपनी आवश्यकता के अनुसार एक-एक कर सामग्री ले सकते हैं. फिर भी लोग लापरवाह बने हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details