राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विद्यालयों में अव्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने शिक्षा अधिकारियों को फटकार लगाई

करौली जिला कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को जिला कलेक्टर नन्नुमल पहाड़िया की अध्यक्षता में जिला निष्पादन समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक मे कलेक्टर ने जिले के सभी शिक्षा अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए.

By

Published : Jul 30, 2019, 10:12 PM IST

the-collector-condemned-the-education-officers-for-disorder-in-schools

करौली.कलेक्ट्रेट सभागार मे मंगलवार को जिला कलेक्टर नन्नुमल पहाड़िया की अध्यक्षता में जिला निष्पादन समिति की बैठक आयोजित हुई. बैठक मे कलेक्टर ने जिले के सभी शिक्षा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की विद्यालय निर्माण में गुणवत्ता से कोई समझौता नही किया जायेगा. विद्यालयों के विकास में किये जा रहे कार्याे के साथ किसी भी प्रकार की गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर संबंधित प्रधानाचार्य एवं मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी होगी. निरीक्षण के दौरान किसी भी विद्यालय में मिड डे मील के गेहू एवं निर्माण कार्योे में कमी मिलने पर अधिकारी दोषी होंगे, जिन पर विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

करौली: विद्यालयों में अव्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने शिक्षा अधिकारियों को फटकार लगाई

ये भी पढ़ें:थाने में दुष्कर्म पीड़िता के आत्मदाह का मामले की जांच सीआईडी-सीबी को, एसएचओ को किया सस्पेंड

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की विद्यालयों के विकास मैं कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सभी जिला शिक्षा अधिकारी प्रशासनिक अधिकारियों से समन्वयता बनाये रखकर विद्यालयों के कार्य में रूचि लेकर विकास कराए. विद्यालय में वातावरण का निर्माण करें जिससे की बच्चे पढ़ने के लिये सरकारी विद्यालयों में आने में रुचि दिखाए. विद्यालयों मे खेल मैदान,आईसीटी लेैब, बिजली,पानी और भूमिहीन विद्यालयों को जमीन आवंटन कराने के लिये अधिकारियों से सम्पर्क रखें. साथ ही जनप्रतिनिधियों एवं पंचायत के लोगो से सहयोग लेकर विद्यालयों का विकास कराएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details