राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रताड़ना का शिकायत करना शिक्षक को पड़ा भारी, विद्यालय बुलाकर मारपीट करने के आरोप

करौली के एक राजकीय विद्यालय में पदस्थापित सरकारी शिक्षक को जिला कलेक्टर से अपने ही विद्यालय के शिक्षकों की ओर से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की शिकायत करना भारी पड़ गया. शिक्षक को जांच के नाम पर घर से विद्यालय बुलाकर शिक्षक साथियों और अन्य लोगों ने मारपीट की.

By

Published : Jun 30, 2021, 2:44 AM IST

karauli news  crime nes  प्रताड़ना  करौली न्यूज  मारपीट  Beating  assault
शिकायत करना शिक्षक को पड़ा भारी

करौली.सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत हाड़ोती के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित एक सरकारी शिक्षक को जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग से अपने ही विद्यालय के शिक्षकों की ओर से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की शिकायत करना भारी पड़ गया. पीड़ित शिक्षक को जांच के नाम पर घर से विद्यालय बुलाकर कुछ शिक्षकों और अन्य लोगों ने मारपीट की. ऐसे में जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए सपोटरा थाने में मामला दर्ज करवाया है.

सपोटरा थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया, राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित गंगापुर सिटी निवासी शिक्षक जितेंद्र चौधरी पुत्र किरोड़ी लाल जाटव ने शारीरिक औप मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने के साथ मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज करवाई है. प्राथमिकी में बताया, शिक्षक राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय हाड़ोती में कार्यरत है और स्थानीय शिक्षक उसे मानसिक और शारीरिक रूप से टॉर्चर करने पर शिक्षक ने जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग से शिकायत की थी.

यह भी पढ़ें:BJP पार्षद से 50 लाख रुपए फिरौती मांगने का मामला, सुरक्षा में पुलिस जवान दे रहे पहरा

कलेक्टर सिहाग ने पीड़ित शिक्षक की शिकायत पर डीईईओ माध्यमिक को आदेश दिया कि मामले की निष्पक्ष की जांच की जाए. इस पर डीईओ माध्यमिक ने उसे धमकियां दी और 28 जून सोमवार को पीईईओ खंडेलवाल ने जांच अधिकारी के आने की बात कहकर शिक्षक को हाड़ोती विद्यालय ले गए. जब शिक्षक ने उनसे कहा, उसकी सुरक्षा कौन करेगा. लेकिन वह ले गए और वहां ले जाकर उपस्थित स्टाफ और अन्य लोगों ने कमरा बंद करके बेल्ट से मारपीट की. शिक्षक के सिर और नाक पर मुक्का मारा, शिक्षक का चश्मा तोड़ दिया और शिक्षक के साथ जाति सूचक अभ्रदता की गई.

यह भी पढ़ें:महिला और उसकी 2 बेटियों के अपहरण मामले में 9 लोग गिरफ्तार

शिक्षक ने प्राथमिकी मे बताया, पीईईओ खंडेलवाल बीच में आ गए जिसके कारण शिक्षक बच गया और अपनी जान बचा कर भागा. थानाधिकारी ने बताया, पीड़ित शिक्षक की प्राथमिकी के आधार पर अपराध धारा- 323, 341 आईपीसी एवं 3(1)(R)(X) एससी/एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच महावीर सिंह पुलिस उपाधीक्षक वृत्त कैला देवी के जिम्मे की गई है.

भीम आर्मी और शहीद भगत सिंह रावण सेना ने दी चेतावनी

पीड़ित शिक्षक जितेंद्र चौधरी के साथ मारपीट और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने की घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने पर भीम आर्मी और शहीद भगत सिंह रावण सेना ने मामले पर संज्ञान लेते हुए प्रशासन को 48 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी करने सहित आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. शहीद भगत सिंह रावण सेना के संस्थापक विकास बौद्ध और भीम आर्मी जिला अध्यक्ष अजय सिंह ने मंगलवार को सपोटरा पुलिस थाने पर पीड़ित शिक्षक के साथ पहुंचकर मुकदमा दर्ज करवाया है. प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा, यदि प्रशासन ने 48 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ कठोर कार्रवाई नहीं की तो 48 घंटे के बाद करौली में उग्र आंदोलन करते हुए पूरी करौली को जाम कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details