राजस्थान

rajasthan

करौली: बुगडार गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद DM और SP ने किया औचक निरीक्षण

By

Published : Jun 1, 2020, 9:20 PM IST

करौली के बुगडार गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सोमवार को जिला कलेक्टर और एसपी ने दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान जिला कलेक्टर डॉ. मोहनलाल यादव ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

Surprise Inspection, Bugadar village of Karauli , करौली न्यूज़
करौली के बुगडार गांव में जिला कलेक्टर और एसपी ने किया औचक निरीक्षण

करौली.जिले के बुगडार गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है. सोमवार को जिला कलेक्टर और एसपी ने गांव का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों की बैठक लेकर गांव में अन्य राज्यों और राजस्थान के दूसरे जिलों से आने वाले समस्त व्यक्तियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

जिला कलेक्टर डॉ. मोहनलाल यादव ने लांगरे थाने में बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए अन्य व्यवस्थाओं को जायजा लिया. इस दौरान कलेक्टर ने बाहर से आने वाले समस्त व्यक्तियों का सर्वे करने, उनका उचित ढंग से रिकॉर्ड रखने, स्क्रीनिंग करने, सैंपल लेने और कड़ी निगरानी रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को दिए. इस संबंध में जिला कलेक्टर ने लोगों का सहयोग लेने की भी बात कही.

करौली के लांगरे थाने में जिला कलेक्टर ने बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

पढ़ें:Exclusive: मैं किसानों के बिल और ऋण माफी के पक्ष में नहीं, बल्कि उनकी आय बढ़ाने के पक्ष में हूं: मंत्री आंजना

इसके अलावा जिला कलेक्टर ने घोषित किए जा चुके एपिसेंटर क्षेत्र में की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जिला कलेक्टर ने बताया कि सभी अधिकारी समन्वय और सामंजस्य स्थापित कर कार्य करें. जहां एपिसेंटर घोषित किया गया है, वहां लोगों को पेयजल, राशन और दूध सहित अन्य आवश्यक सामग्री के लिए परेशानी का सामना ना करना पडे़. इसके लिए डोर-टू-डोर डिलीवरी की जाए. साथ ही लोगों की समझाइश कर घरों में ही रहने के लिए पाबंद करने के संबंध में निर्देश दिए.

वहीं, उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को उचित तरह से स्क्रीनिंग कर घरों को चिन्हित करने और दवाइयों की होम डिलीवरी करवाने के लिए कहा. साथ ही कहा कि बाहर से आए हुए लोगों पर नजर रखें और 14 दिन के क्वॉरेंटाइन के आदेशों की पालना के साथ ही सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जाए.

पढ़ें:खान आवंटन महाघूसकांड मामलाः पूर्व IAS अशोक सिंघवी ने कोर्ट में किया Surrender

निरीक्षण के दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि सभी के सहयोग से ही इस बीमारी से बचा जा सकता है. जिला कलेक्टर ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. लेकिन, सावधानियां बरतें. इस दौरान एसपी अनिल कुमार, एसडीएम हेमराज गुर्जर, डिप्टी एसपी महेश मीना, विकास अधिकारी, सीएमएचओ डॉ. दिनेश चंद मीना सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details