राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 11, 2020, 8:16 PM IST

ETV Bharat / state

करौलीः कोचिंग संस्थानों में मौजूद अव्यवस्थाओं को लेकर छात्र संगठनों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

करौली के हिण्डौन सिटी में कोचिंग संस्थानों में मौजूद अव्यवस्थाओं को जल्द से जल्द ठीक करने की मांग को लेकर विभिन्न छात्र संगठनों के पदाधिकारियों ने मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

छात्र संगठनों ने एसडीएम को सौपा ज्ञापन, chaos in coaching institutes
छात्र संगठनों ने एसडीएम को सौपा ज्ञापन

हिण्डौन सिटी (करौली). शहर में संचालित कोचिंग संस्थानों में व्याप्त अव्यवस्थाओं के विरोध में विभिन्न छात्र संगठनों के पदाधिकारी मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने शहर में संचालित अवैध कोचिंग संस्थानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उसके बाद एसडीएम सुरेश यादव और नगर परिषद आयुक्त प्रेमराज मीना को ज्ञापन सौंपकर अवैध कोचिंग संस्थाओं पर कड़ी कार्रवाई की मांग की.

छात्र संगठनों ने एसडीएम को सौपा ज्ञापन

एवीबीपी के सतवीर सिंह ने बताया कि शहर में कोचिंग संस्थानों द्वारा संस्थानों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को मूलभूत सुविधाएं नहीं दी जा रही है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के नाम पर छात्र-छात्राओं से मनमाने शुल्क वसूल रहे है, लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा कोचिंग संचालन के लिए निर्धारित मापदंड पूरे नहीं किए जा रहे है.

पढ़ें-Reality check: जयपुर की लो फ्लोर बसें 'चलो एप' से कितने हुई स्मार्ट, देखें रिपोर्ट

जिसमें वाहन पार्किंग का अभाव, अग्निशमन यंत्रो का नहीं होना, कक्षा-कक्षाओं में सुविधाओं की कमी, तीन शेड के रूप छत के नीचे बैठकर प्रतिभागियों को अध्ययन कराया जाना, शुध्द पेयजल की कमी, शोर-शराबा वाले क्षेत्रों में कोचिंग संस्थानों का संचालन करना सहित कई समस्याएं कोचिंग संस्थानों में व्याप्त है.

पढ़ें-भीलवाड़ा हादसा : सभी 9 मृतकों के शवों का आज होगा पोस्टमार्टम, CM ने ट्वीट कर व्यक्त की संवेदना

इस संदर्भ में विद्यार्थी परिषद पद्दधिकारियों ने कार्रवाई नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. इस मौके पर मधुसूदन तिवाड़ी, गौरव चतुर्वेदी, करतार सिंह, कल्ला मावई सहित सैकड़ों की संख्या में छात्रसंघ उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details