राजस्थान

rajasthan

किसान आदोंलन के समर्थन में सर्व समाज के लोगों ने निकाली बाइक रैली

By

Published : Jan 20, 2021, 5:47 PM IST

प्रदेश में लगातार कृषि कानूनों को लेकर किसान विरोध कर रहे हैं. वहीं, बुधवार को करौली में सर्व समाज सेवा समिति ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए बाइक आक्रोश रैली निकाली. साथ ही डीएसपी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

bike rally in karauli, करौली की ताजा हिंदी खबरें, किसान आदोंलन का समर्थन
किसान आंदोलन के समर्थन में सर्व समाज ने किया बाइक रैली

करौली.जिले के कैलादेवी कस्बे में बुधवार को सर्व समाज सेवा समिति तत्वावधान में कृषि कानून के विरोध में लोगों ने बाइक आक्रोश रैली निकाली. इस दौरान राष्ट्रपति के नाम डीएसपी को ज्ञापन भी सौंपा गया. किसानों का समर्थन करते हुए कृषि कानून को वापस लेने की मांग की गई.

सर्व समाज ने किया किसानों का समर्थन

सर्व समाज समिति के लोगों ने डीएसपी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर बताया कि केंद्र सरकार की ओर से कोरोना महामारी के दौर में तीन कृषि कानून पारित कर किसानों के हितों को दरकिनार कर कुठाराघात किया गया है. जिसके विरोध में टिकरी और अन्य बॉर्डर पर दो माह से कड़ाके की सर्दी में किसान आंदोलन कर रहे हैं. आदोंलन के चलते कई किसान शहीद भी हो गए, फिर भी केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया है जिसकी वजह से पूरे देश के किसानों में आक्रोश व्याप्त है और किसान आंदोलन कर रहे है.

समिति के लोगों ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कृषि कानून के विरोध में बाइक आक्रोश रैली निकाल कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है.

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग

पढ़ें -दोहरी बांध लघु सिंचाई परियोजना से प्रभावित किसानों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

सर्व समाज सेवा समिति जितेंद्र बाल्मीकि ने बताया कि किसान आदोंलन के समर्थन में बाइक आक्रोश रैली निकाली गई. रैली को कैलादेवी सरपंच प्रतिनिधि ऋषि मीणा की ओर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. बाइक रैली कस्बे के मुख्य बाजार से मोहनपुरा गांव में होते हुए कार पार्किंग में समाप्त हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details