राजस्थान

rajasthan

करौलीः प्लास्टिक ना-बाबा-ना के नारों के साथ रैली निकाल दिया संदेश

By

Published : Oct 2, 2019, 11:59 PM IST

करौली में गांधी जयंती के अवसर पर पूरे राजस्थान में जगह-जगह कार्यक्रम और रैलियों के माध्यम से प्लास्टिक पर रोक लगाने के लिए प्रशासन की ओर से प्लास्टिक के दुष्प्रभावों की जानकारी दी जा रही है. इसी के तहत करौली में स्कूली छात्र छात्राओं ने रैली निकाल प्लास्टिक ना-बाबा-ना के नारे के साथ प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के संदेश देकर लोगों को जागरूक किया.

करौली गांधी जयंती खबर, Plastic Na-Baba-Na Karauli

करौली. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर पूरे राजस्थान में प्लास्टिक पर पाबंदी के लिए जगह-जगह कार्यक्रम और रैली आयोजित की जा रही है. इसी के तहत टोडाभीम कस्बे में बुधवार को विद्यालय के विधार्थियों के ओर से रैली निकाल कर प्लास्टिक ना-बाबा-ना के नारे लगाते हुए लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए संदेश दिया गया.

प्लास्टिक ना-बाबा-ना के नारे के साथ रैली निकाला गया

बता दें कि इस दौरान एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीणा, न्यायिक मजिस्ट्रेट अमित कुमार शर्मा, अभिभाषक संघ के अध्यक्ष मदन मोहन शर्मा सहित दर्जनों अधिवक्ताओं के ओर से मुख्य चौराहे पर कार्यक्रम आयोजित कर आम नागरिकों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित किया गया. साथ ही प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ भी दिलाई.

पढ़ेंः जोधपुरः फलोदी में शिक्षक का तबादला करने के विरोध में छात्रों का अहिंसात्मक आंदोलन

न्यायिक मजिस्ट्रेट अमित कुमार शर्मा ने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर राजस्थान उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार प्लास्टिक पर पाबंदी लगाने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. लोगों को प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी देकर प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए कहा जा रहा है.

उपखंड अधिकारी दुर्गा प्रसाद मीणा ने बताया की उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार लोगों को प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. वहीं यदि लोगों के के ओर से फिर भी प्लास्टिक का उपयोग किया जाता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details