राजस्थान

rajasthan

करौली : रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किए भगवान महावीर के दर्शन...

By

Published : Nov 29, 2020, 7:59 PM IST

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल रविवार देर शाम करौली के श्री महावीर जी मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान महावीर की पूजा-अर्चना कर देश की अमन-चैन की कामना की. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता और लोगों ने रेल मंत्री को कई ट्रेनों के ठहराव सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा.

Karauli latest news, Karauli Hindi News
पीयूष गोयल ने किये भगवान महावीर के दर्शन

करौली. जिले के श्रीदिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्रीमहावीरजी में रविवार को केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने भगवान महावीर के दर्शन कर देश और प्रदेश की उन्नति की कामना की. केंद्रीय रेल मंत्री मत्था टेककर भगवान महावीर को ढोक लगाई. मंदिर के पुजारी ने विधि-विधान से पूजा-अर्चना संपन्न कराई.

पीयूष गोयल ने किये भगवान महावीर के दर्शन

सपरिवार पधारे मंत्री पीयूष गोयल मूलनायक भगवान महावीर प्रतिमा के सामने श्रद्धा भाव से पूजा-अर्चना संपन्न कर महावीर स्वामी की 108 परिक्रमा भी लगाई. मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली-अहमदाबाद रेलमार्ग पर राजस्थान के ढिगावड़ा-बांदीकुई रेल खंड के विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण होने पर विधुतीकरण रेल लाइन का लोकार्पण कर बालाजी मंदिर में पूजा आराधना के बाद महुआ हिंडौन के रास्ते श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन पहुंचे.

पढ़ेंःदौसा: मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन करने पहुंचे पीयूष गोयल, बांदीकुई जंक्शन का किया निरीक्षण

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सर्वप्रथम जिनेन्द्र के दरबार में ढोक लगाई. रेल मंत्री प्रति वर्ष जिनेन्द्र के दरबार मे दर्शनाथ के लिए आते हैं. विगत करीब 20 वर्ष से भी अधिक समय से अपनी मां चंद्रकांता गोयल के साथ चांदनपुर वाले बाबा के दरबार मे दर्शनाथ आते रहे हैं. लेकिन मंत्री बनने के बाद चौथी बार श्रीमहावीरजी पधारने पर भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई.

पढे़ंःराजस्थान : पीयूष गोयल ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, दिल्ली से अजमेर तक दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेनें

कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में रेलवे संबंधी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा. इस मौके पर मंदिर कमेटी के प्रबंधक नेमिकुमार पाटनी रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य महेश भंडारी, रेलवे कोटा मंडल के डीआरएम पंकज शर्मा, सीनियर डीसीएम अजयपाल सिंह, तहसीलदार रामकरण मीना, पटवारी वीरेंद्र स्टेशन अधीक्षक सहित रेलवे के आला अधिकारी मौजूद रहे.

ट्रेनों का पुनः ठहराव शुरू करने का सौंपा ज्ञापन...

भारत सरकार में रेलवे मंत्री पीयूष गोयल के श्रीमहावीरजी आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने रेल मंत्री का माला और साफा पहनाकर स्वागत किया. इस मौके पर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष ईश्वर सिंह गुर्जर ने रेलमंत्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया. साथ ही मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य महेश चंद्र भंडारी ने श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन पर रेल प्रशासन द्वारा इंटरसिटी एक्सप्रेस और पारसनाथ अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव बंद कर दिया है, जिसको पुनः शुरू करवाने का ज्ञापन सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details