राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 18, 2020, 1:54 PM IST

ETV Bharat / state

19 जनवरी से शुरू होगा पल्स पोलियो अभियान, करौली में निकाली गई जागरूकता रैली

देशभर में पल्स पोलियो अभियान की शुरूआत 19 जनवरी से होने वाली है. करौली में इसके प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए शनिवार को एक रैली निकाली गई. जिसमें छात्राओं ने नारे लगाकर 5 साल तक के बच्चों को पोलियो पिलाने की अपील की.

पल्स पोलियो अभियान खबर, करौली लेटेस्ट न्यूज, karauli latest hindi news, pulse polio mission 2020, pulse polio abhiyan
पोलियो जागरूकता रैली

करौली. देशभर में 19 जनवरी से पल्स पोलियो अभियान की शुरूआत होने जा रही है. इसके प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. जिला चिकित्सालय स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर से रैली निकाली गई. .

पोलियो जागरूकता रैली

करौली सीएमएचओ डॉ. दिनेश चंद मीणा ने बताया, कि 19 जनवरी से शुरू होने जा रहे पल्स पोलियो अभियान के तहत 0-5 वर्ष तक के 2 लाख 49 हजार 567 बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है. बूथ पर 75 प्रतिशत से ज्यादा बच्चों को दवा पिलाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए एएनएम प्रशिक्षण केंद्र की छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली.

यह भी पढे़ं- राजस्थान सरकार के पोर्टल पर फिमेल डॉग की शिकायत, जांच में आया ये सच सामने...

मीणा ने बताया, कि रैली निकालकर लोगों से अपील की गई है, कि वे 5 साल तक के बच्चों को 19 जनवरी यानि रविवार को पोलियो की दवा पिलाने के लिए जरूर आएं. रैली में छात्राएं पोलियो जागरुकता के नारे लगाते हुए चल रहीं थीं. इस मौके पर आईईसी लखन सिंह लोधा, एएनएम ट्रेनिंग सेंटर की छात्राएं, चिकित्साकर्मी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details