राजस्थान

rajasthan

दलित युवती की हत्या का मामलाः आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद धरना समाप्त, उठाया शव

By

Published : Jul 15, 2023, 8:01 PM IST

करौली के नादौती क्षेत्र के भीलपाड़ा में दलित युवती की हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद परिजनों ने धरना समाप्त कर दिया. सहमति बनने के बाद परिजन शव को उठाने के लिए राजी हो गए.

Protest ends in Karauli dalit girl murder case
दलित युवती की हत्या का मामलाः आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद धरना समाप्त, उठाया शव

करौली दलित युवती हत्या मामले में सरकार ने दी सहायता...

करौली.जिले के नादौती इलाके के भीलपाड़ा में गुरुवार को दलित युवती की निर्मम हत्या करने के बाद गरमाई सियासत शनिवार को खत्म हो गई. मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद परिजन धरना समाप्त कर शव लेने के लिए राजी हो गए. जिसके बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने अस्पताल की मोर्चरी के बाहर पहुंचकर परिजनों को शव सौंपा.

इधर धरना समाप्त हो जाने के बाद पुलिस प्रशासन ने भी राहत की सांस ली. दरअसल गुरुवार को नादौती इलाके के भीलापाड़ा के कुएं में दलित युवती की निर्मम हत्या के बाद मिले शव के बाद सियासत गरमा गई. बसपा, आप, भीम आर्मी और भाजपा के नेता सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के नेतृत्व में हिंडौन जिला अस्पताल के बाहर 3 दिन से धरने पर बैठे हुए थे. वे परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, दोषियों की गिरफ्तारी, संविदा पर नौकरी देने और लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए.

पढ़ें:Rajasthan : करौली में दलित युवती की हत्या का मामला, मुख्य आरोपी गिरफ्तार, प्रेम-प्रसंग बनी वारदात की वजह

जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने शनिवार को परिजनों से समझाइश कर धरने को समाप्त करवाया. जिला कलेक्टर ने बताया कि परिजनों की मुख्य मांग दोषी को गिरफ्तार करने की थी. शनिवार को मुख्य आरोपी के गिरफ्तार हो जाने के बाद परिजनों ने धरना समाप्ति की घोषणा कर दी. पीड़ित परिवार को पीड़ित प्रतिकर के तहत राज्य सरकार की ओर से 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी दी जाएगी. परिजनों को शव सुपुर्द कर दिया गया है.

पढ़ें:Karauli Murder Case : दीया कुमारी बोलीं - राजस्थान बन गया रेप कैपिटल, डर के साए में जीने को महिलाएं मजबूर

इस मामले में आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने 5 पुलिस टीमों का गठन किया था. काफी मशक्कत के बाद पुलिस को आरोपी को पकड़ने में कामयाबी मिली. आरोपी को जयपुर के प्रतापनगर इलाके में रह रहे रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी गोलू मीणा और उसका सहयोग करने वाले उसके पिता अमरसिंह मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. भीम आर्मी, बसपा, आप और भाजपा की ओर से भी दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही थी. शनिवार को आरोपियों की गिरफ्तार के बाद राजनीतिक पार्टी के नेता भी धरने से उठ कर चले गए.

पढ़ें:हैवानियत की हद : दलित युवती का किया अपरहण, मुंह पर डाला तेजाब, फेंका कुएं में

भाजपा ने की 20 लाख देने की घोषणाःइस हत्याकांड के बाद शनिवार को धरना स्थल पर पहुंचे भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और सवाई माधोपुर सांसद सुखविंदर सिंह जौनपुरिया ने घटनाक्रम को लेकर सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा से जानकारी ली और प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. अरुण सिंह ने कहा कि राजस्थान प्रदेश में ऐसा कोई भी इलाका नहीं है, जहां प्रदेश की बहन-बेटियां सुरक्षित हों. उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं बेटी हूं, बेटियों की रखवाली करने वाले अब क्यों नहीं आए धरना स्थल पर. इसके बाद किरोड़ी लाल मीणा ने भाजपा की ओर से पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details