राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने गई टीम पर पथराव

करौली में बुधवार को अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की गई. कार्रवाई करने गई टीमों पर खनन माफियाओं ने पथराव किया. लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अवैध सैंड स्टोन से लदी गाड़ी को जब्त कर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

By

Published : Sep 24, 2020, 2:00 AM IST

rajasthan news, karauli news
करौली में पुलिस ने की अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई

करौली.अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ बुधवार को वन, खनन, पुलिस, परिवहन विभाग की टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध सेंड स्टोन से लदी गाड़ी को जब्त करने की कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान खनन माफियाओं ने पथराव शुरू कर दिया, लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अवैध सैंड स्टोन से लदी गाड़ी को जब्त कर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

डीएफओ श्रवण कुमार रेड्डी ने बताया कि लंबे समय से करौली क्षेत्र में पत्थर की खदानों से हो रहे अवैध खनन को लेकर शिकायत मिल रही थी. जिस पर मंगलवार को खनन विभाग, वन विभाग सहित अन्य टीम अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने चौधरीपुरा और उसके आस-पास के इलाके में पहुंची, लेकिन टीम को अवैध खनन माफियाओं के विरोध का कड़ा सामना करना पड़ा. जिस पर पुलिस अधीक्षक से पुलिस जाप्ता की मांग की गई तो भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और टीम की ओर से अवैध सैंड स्टोन से लदी गाड़ी को जब्त कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया.

डीएफओ ने बताया कि करीब सात दर्जन लोगों ने जिसमें सभी विभागों की संयुक्त टीम और पुलिस के जवानों ने खनन क्षेत्र में दबिश दी, तो खनन क्षेत्र में विभिन्न विभागों की टीम पहुंचने की खबर आग की तरह फैल गई और खनन माफियाओं में अफरा-तफरी मच गया. माफिया जब पत्थर से लदे ट्रक को लेकर जब करौली रेंजर आ रहे थे तभी पत्थर माफियाओं की ओर से जबरदस्त पथराव किया गया और रास्ते में पत्थर पटक दिए, लेकिन टीम ने ट्रक और ट्रक के ड्राइवर सहित कुछ लोगों को मौके से ही पकड़ लिया.

पढ़ें-करौली : खेत में करंट लगने से महिला और युवती की मौत, एक की हालत गंभीर

डीएफओ ने बताया कि वहीं दूसरी कार्रवाई कुड़गांव थाना क्षेत्र में की गई. जहां पर भी एक अवैध खनन के ट्रक को जब्त किया गया है. कार्रवाई के दौरान एमई अनिल कुमार, करौली डीएसपी मामराज मीना सहित भारी संख्या में पुलिस बल और वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details