राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 28, 2020, 9:27 PM IST

ETV Bharat / state

सूखे मेवे की आड़ में लाया जा रहा गुटखा और पॉलीथिन जब्त

करौली के हिण्डौन सिटी में लॉकडाउन के बाद भी मगंलवार को पुलिस ने गुटखा और जर्दा ला रहे एक ट्रक को जब्त किया है. इसके साथ ही पुलिस ने ट्रक परिचालक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

करौली की खबर, covid 19 news
पुलिस ने जब्त किया गुटखा और जर्दा

हिण्डौन सिटी (करौली). कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन में प्रतिबंधित किए गए गुटखा और जर्दा ला रहे एक ट्रक को मंगलवार को नई मंडी पुलिस ने कार्रवाई कर जब्त कर लिया.

पुलिस ने जब्त किया गुटखा और जर्दा

इस दौरान पुलिस ने ट्रक के चालक और परिचालक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. इस कार्रवाई में नई मंडी थाना अधिकारी रामरूप मीना और रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक जगदीश शर्मा की टीम का सहयोग रहा.

थाना अधिकारी के अनुसार मगंलवार की सुबह गश्त के दौरान महू की तरफ से हिण्डौन आ रहे ट्रक में गुटखा, जर्दा होने की सूचना मिली. जिसके बाद नाकाबन्दी कर क्यारदा गांव पर ट्रक को रोक कर जांच की. जिसमें पॉलीथिन और गुटखा बरामद हुए. वहीं, सूखे मेवे में मुनक्का, दाख के कार्टून भी थे. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर नई मंडी थाने ले आयी और पॉलीथिन पर कार्रवाई को लेकर नगर परिषद आयुक्त को सूचित किया गया.

पढ़ें-करौली में किसानों ने मदद को बढ़ाये हाथ, जरूरतमंदों को सौंपा 600 मन अनाज

प्रवर्तन अधिकारी जगदीश शर्मा का ने बताया कि सूचना मिली कि एक ट्रक में ड्राई फ्रूट्स के साथ जर्दा युक्त गुटखा लाया जा रहा है. सूचना के आधार पर नई मंडी थाना पुलिस के सहयोग से महवा की तरफ से आ रहे ट्रक को क्यारदा के पास रोका गया. पुलिस तलाशी के दौरान ट्रक में 150 से अधिक पॉलीथिन और कुछ ड्राई फ्रूट्स के पैकेट के साथ गुटखा मिला है. जिसकी काउंटिंग कर जब्त कर लिया है. पॉलीथिन के कट्टों को नगर परिषद आयुक्त को सौंप दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details