राजस्थान

rajasthan

करौली : मोरुड़ा वन क्षेत्र में मृत मिला पैंथर...वन विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में दाह संस्कार

By

Published : Jun 4, 2021, 10:23 PM IST

करौली के मोरुडा वन क्षेत्र में शुक्रवार शाम एक पैंथर का शव मिला. सूचना पर क्षेत्रीय वनपाल मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. उच्च अधिकारियों को सूचना देने के बाद शव का नाका परिसर में शव का दाह संस्कार करवा दिया गया. वन विभाग पैंथर की मौत के कारणों की जांच कर रही है.

Panther found dead in Morda forest
मोरुड़ा वन क्षेत्र में मृत मिला पैंथर

करौली. जिले के टोडाभीम उपखंड अंतर्गत मोरुडा के वन क्षेत्र में शुक्रवार शाम को एक पैंथर की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. क्षेत्रीय वनपाल ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और उच्च अधिकारियों को सूचित किया.

इसके बाद पैंथर के शव का नाका परिसर में शव का दाह संस्कार करवा दिया गया. फिलहाल वन विभाग की टीम पैंथर की मौत की वजह की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार टोडाभीम क्षेत्र के गांव मोरड़ा के वन क्षेत्र में स्थित पहाड़ी पर शुक्रवार को शाम करीब 5 बजे एक पैंथर मृत मिला था.

पढ़ें- SPECIAL : कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर का अंदेशा...कितना तैयार है जयपुर का जेके लोन अस्पताल

वन कर्मी पैंथर के शव को बालघाट लाये और पोस्टमार्टम करवाने के बाद पैंथर का दाह संस्कार नाका परिसर में किया. क्षेत्रीय वनपाल धर्मेंद्र गुर्जर ने बताया कि मोरड़ा वन क्षेत्र में एक पैंथर के मृत अवस्था में पड़े होने की सूचना दूरभाष के जरिए मिली थी. इस दौरान सहायक वनपाल लाखन सिंह, मनोज कुमार कटारा, उदयसिंह वनरक्षक, प्रताप सिंह मीणा वनरक्षक, अमित कुमार वनरक्षक, अर्जुन सिंह आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details