राजस्थान

rajasthan

करौली में 19 जनवरी से राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण की होगी शुरुआत

By

Published : Jan 8, 2020, 10:24 PM IST

करौली में 19 जनवरी से राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने जा रही है. अभियान को सफल बनाने के लिए बुधवार को चिकित्सा अधिकारियों की कार्यशाला आयोजित की गई. जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने माइक्रो प्लान बनाकर आवश्यक तैयारियों पर जोर दिया.

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान  करौली पोलियो पिलाने की तारीख  करौली ताजा हिंदी खबर  karauli news in hindi  karauli latest news  Polio Vaccination Campaign karauli news
19 जनवरी से राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान

करौली.जिले मे 19 जनवरी से राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान का आगाज होगा. पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए चिकित्सा अधिकारियों की कार्यशाला का आयोजन हुआ. जिसमें चिकित्सा अधिकारियों को प्लान बनाकर आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए गए.

19 जनवरी से राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान

सीएमएचओ ने कार्यशाला में चिकित्सा अधिकारियों को दुर्गम स्थानों पर जाने के लिए माईक्रोप्लान बनाकर आवश्यक तैयारियां करने को कहा. साथ ही कहा कि खण्ड प्रभारी सहित सीएचसी-पीएचसी प्रभारी कार्य योजना बनाकर अभियान की पुख्ता मॉनीटरिंग करगे. दवा पिलाने के अनुभवों को दवा पिलाने वाली टीमों के साथ साझा करें. उन्होंने कहा कि जिस उद्देश्य से सरकार पल्स पोलियों की दवा को हर पांच साल तक के बच्चों तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है. उसे हम सफल बनाने मे अपना योगदान दे.जिससे जिला सहित राष्ट्र पोलियो मुक्त बन सके.

यह भी पढे़ं- इलाज में लापरवाही से हुई मौत, अस्पताल और डॉक्टर पर 50 लाख रुपए का हर्जाना

सीएमएचओ डॉ दिनेश चंद्र मीणा ने बताया की 19 जनवरी से राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान का आगाज होगा. जिसमें 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलाई जायेगी. पहले दिन बूथ पर लक्षित बच्चों को दवा पिलाई जाएगी तथा अगले 2 दिन घर-घर टीमों द्वारा जाकर छूटे हुए बच्चों को पोलियो की वैक्सीन पिलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details